जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री, जिला परियोजना अधिकारी विनोद कौशिक तथा खंड शिक्षा अधिकारी संतोष शर्मा ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुराला का सघन निरीक्षण किया
September 2nd, 2021 | Post by :- | 756 Views

जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री, जिला परियोजना अधिकारी विनोद कौशिक तथा खंड शिक्षा अधिकारी संतोष शर्मा ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुराला का सघन निरीक्षण किया। विद्यालय पहुँचने पर विद्यालय प्राचार्या निशा गुप्ता ने सभी अतिथियों का स्वागत व अभिनंदन किया।

जिला शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय का निरीक्षण करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र के सासंद नायाब सैनी ने धुराला गाँव को आदर्श गाँव योजना के तहत चयनित किया है उसी के दृष्टिगत गाँव के राजकीय विद्यालय का भी विस्तार किया जाना है तथा उसे आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित किया जाना है। अतः विद्यालय को विकसित करने तथा विद्यालय की उपलब्धियों व विस्तार की योजना को मूर्त रूप देने के लिए निरीक्षण किया गया तथा शिक्षकों को विद्यार्थियों के हित में कार्य करने का भी आह्वान किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री, डीपीसी विनोद कौशिक तथा बीईओ संतोष शर्मा ने विद्यालय प्राचार्या निशा गुप्ता, हिंदी शिक्षक रमेश शास्त्री, इंदरजीत शर्मा व अन्य शिक्षकों के साथ विद्यालय प्रांगण में पौधे भी रोपित किए। अरुण आश्री ने सभी शिक्षकों से आह्वान किया कि वे जब भी समय लगे पौधे जरूर रोपित करें क्योंकि जब तक पर्यावरण शुद्ध होगा तभी तक जीवन रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

विनोद कौशिक ने पौधों की महत्ता को रेखांकित करते हुए कहा कि पौधों के बिना पृथ्वी पर जीवन की कल्पना नहीं कि जा सकती क्योंकि पौधे जीवनदायिनी प्राणवायु प्रदान करते हैं जो पृथ्वी पर जीवन के लिए आवश्यक हैं। खंड शिक्षा अधिकारी संतोष शर्मा ने सभी से अधिक से अधिक पौधे रोपित करने तथा उनकी देखभाल करने का आह्वान भी किया।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review