खेल मैदान को कूड़े का डंपिंग ग्राउंड बनाने का आरोप।
September 1st, 2021 | Post by :- | 410 Views

मुलाना/बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

गांव खानपुर के खेल मैदान में ग्राम पंचायत द्वारा बनाए जा रहे शैड़ का विरोध करते हुए गांव के खिलाड़ियों व ग्रामीणों ने एसडीएम बराड़ा को एक मांग पत्र सौंपा। ग्रामीणों के अनुसार शैड का निर्माण गांव का कचरा डालने के लिए किए जा रहा है । जिसका सभी विरोध करते है । शिकायत लेकर जब ग्रामीण बीडीपीओ ऑफिस पहुंचे तो वहां कोई न मिलने पर ग्रामीणों ने एसडीएम बराड़ा गिरीश कुमार को शिकायत सौंपी । शिकायत में ग्रामीणों ने प्रशासन से उक्त शैड़ को किसी अन्य जगह पर बनाने की मांग की ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

ग्रामीण नवनीत सिंह, अनिल शर्मा , राजू ,सतविंद्र सिंह, हरदीप सिंह, जोनी गुज्जर, विक्रांत सिंह, जसप्रीत सिंह, गगनदीप, जसबीर सिंह ने बताया कि गांव खानपुर में पंचायती भूमि पर खेल का एक छोटा सा मैदान है । जिस पर गांव के खिलाड़ी खेलों प्रैक्टिस करते है । उन्होंने बताया कि खेल के मैदान की भूमि को भी पंचायत द्वारा रेजुलेशन डालकर ही बनाया गया था। लेकिन अब पिछले कुछ दिनों से वहां पर एक शैड़ का निर्माण किया जा रहा है । ग्रामीणों के अनुसार जब उन्होंने पता किया तो जानकारी मिली की यह शैड़ कचरा डालने के काम आएगा।

जिससे खिलाडियों व ग्रामीणों में रोष पैदा हो गया । उन्होंने बताया कि गांव में केवल 3 कनाल का खेल मैदान है । उसके बावजूद ग्राम पंचायत यहां कचरा डालने के लिए शैड़ का निर्माण कर रही है । ऐसा होने से न केवल वहां गंदगी फैलेगी बल्कि खिलाडियों को भी खेलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा । उन्होंने कहा कि ऐसे में तो कि खिलाड़ी वहां जाना ही बंद कर देंगे।

उन्होंने एकत्रित होकर एसडीएम बराड़ा को एक मांग पत्र सौंपा व मांग की है कि उक्त शैड़ को ग्राम पंचायत की जगह में कहीं ओर बनाया जाए । ताकि खिलाड़ियों द्वारा की जा रही खेल प्रैक्टिस में किसी प्रकार की बाधा न हो ।

सरपंच खानपुर राजिंदर कुमार :- मैदान के प्रवेश द्वार के बिल्कुल पास एक 24 फुट चौड़ा व 36 फुट लंबा कमरा तैयार किया जाएगा। जिसमें केवल सुखा कचरा डाला जाएगा। इससे गंदगी नहीं फैलेगी । यह बंद कमरा होगा । अन्य गांवों में भी ऐसे ही कचरा डालने के लिए कमरे तैयार किए जा रहे हैं ।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review