अवैध कालोनाईजेशन व निर्माण और अवैध गतिविधियां कतई नहीं स्वीकार्य , सीलिंग व ध्वस्त करने की कार्रवाई करें तुरंत :- उपायुक्त सोनीपत
August 31st, 2021 | Post by :- | 72 Views

सोनीपत , लोकहित एक्सप्रैस , ( अश्वनी गोयल )

उपायुक्त ललित सिवाच ने कहा कि जिला में अवैध कालोनाईजेशन व निर्माण और अवैध गतिविधियां कतई स्वीकार्य नहीं है। संबंधित अधिकारीगण अपने-अपने क्षेत्र में इस प्रकार की गतिविधियों को तुरंत प्रभाव से सील करें अथवा ध्वस्त करें। इस प्रकार की गतिविधियों को फलने-फूलने का कोई मौका नहीं मिलना चाहिए।
अवैध कालोनाईजेशन व अवैध निर्माण रोकने के लिए गठित जिला टास्क फोर्स कमेटी की विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से उपायुक्त ललित सिवाच की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उपायुक्त ने अवैध निर्माण व गतिविधियों पर कड़ा संज्ञान लिया। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में अवैध कालोनियों की स्थापना, निर्माण व गतिविधियों को पनपने न दिया जाए। सूचना मिलते ही संबंधित अधिकारीगण अपने क्षेत्र में अवैध निर्माण की सीलिंग व ध्वस्त करने की कार्रवाई अमल में लायें।
उपायुक्त सिवाच ने डीटीपी तथा सभी एसडीएम और तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों से इस संदर्भ  में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी एसडीएम व राजस्व अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में अवैध निर्माण की सीलिंग व ध्वस्त करने की कार्रवाई की एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) तुरंत प्रभाव से प्रेषित करें। एटीआर में विस्तृत ब्यौरा होना चाहिए कि कितने लोगों को नोटिस जारी किये गये हैं।
उपायुक्त सिवाच ने नगर निगम के संयुक्त आयुक्त की पीठ थपथपाई कि उन्होंने मुरथल रोड व बहालगढ़ चौक पर करीब 16 अवैध निर्माण सील किये हैं। उन्होंने एसडीएम गन्नौर से इस संदर्भ में रिपोर्ट ली जिसमें उन्होंने बताया कि चार अवैध निर्माण सील किये गये हैं। कुंडली नगर पालिका सचिव ने बताया कि उन्होंने 15 अवैध बिल्डिंगों/निर्माण को सील किया है। साथ ही उन्होंने अन्य अधिकारियों से भी इस मामले में रिपोर्ट ली। उन्होंने निर्देश दिए कि अवैध गतिविधियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई प्रारंभ की जाए। इसके लिए उन्हें आवश्यक पुलिस बल व ड्यूटी मजिस्ट्रेट तुरंत दिया जाएगा।
उपायुक्त ने बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अवैध कालोनियों में बिजली कनैक्शन न दिए जाएं। साथ ही उन्होंने कहा कि व्यावसायिक तथा औद्योगिक और आवासीय अवैध निर्माण रोकने के लिए जिला टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इस दिशा में जिला टास्क फोर्स बढ़-चढक़र कार्रवाई करें। इसके अलावा उन्होंने डीटीपी को निर्देश दिए कि वे नगर निगम तथा पीडब्ल्यूडी विभाग के साथ अवैध निर्माण की सीलिंग/ध्वस्त करने की संयुक्त कार्रवाई की योजना तैयार करें।
इस दौरान एसडीएम सुरेंद्र सिंह दून, एसडीएम डा. अनमोल, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सुभाषचंद्र, डीटीपी नरेश कुमार, एक्सईएन पंकज गौड़ आदि संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review