नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष राजू लोधी की घोषणा होते ही कर्मचारी संघ में दौड़ी खुशी की लहर, कर्मचारियों ने दी बधाई
August 29th, 2021 | Post by :- | 75 Views

आगरा,(राजकुमार गुप्ता)  उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण कर्मचारी संघ के प्रदेश संगठन के निर्देश अनुसार आगरा जनपद में कर्मचारी कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव कराया गया।
संजय पैलेस स्थित यूथ हॉस्टल में चुनाव में 6 प्रत्याशियों ने अपनी अपनी दावेदारी फेस की जिला अध्यक्ष के पद पर रघुवीर सिंह माहौर और राजू लोधे के बीच कांटे की टक्कर रही वहीं जिला महामंत्री के पद पर अमर सिंह और अशोक कुमार के बीच घमासान रहा तथा जिला कोषाध्यक्ष पद पर अरविंद कुमार और पप्पू सिंह ने अपनी-अपनी दावेदारी प्रस्तुत की 747 कर्मचारियों ने अपने-अपने प्रत्याशी के चयन के लिए अपनी पूरी दमखम के साथ अपने मत का प्रयोग करते हुए जिला अध्यक्ष के पद पर राजू लोधे विजय दिलाई। सुबह 8:00 बजे से चले मतदान में राजू लोधी ने अपने प्रतिद्वंदी रघुवीर सिंह माहौर को 3 वोटों से हराकर विजय प्राप्त की। वहीं, जिला अध्यक्ष पद पर किए गए मतदान में 8 मतदाताओं के मत को निरस्त किया गया। जिला महामंत्री पद पर अमर सिंह ने अपने प्रतिद्वंदी अशोक कुमार को 58 वोटों से मात दी तो वहीं जिला कोषाध्यक्ष के पद पर दावेदारी कर रहे अरविंद कुमार ने अपने प्रतिद्वंदी पप्पू सिंह को 20 वोटों से शिकस्त दी। जिला अध्यक्ष पद पर दावेदारी कर रहे प्रत्याशी राजू लोधी को 365 मत प्राप्त हुए। जिला महामंत्री पद पर अमर सिंह को 389 मत प्राप्त हुए तो वहीं जिला कोषाध्यक्ष पद पर अरविंद कुमार को 370 वोटों से विजय हासिल हुई। नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष राजू लोधी की घोषणा होते ही कर्मचारी संघ में खुशी की लहर दौड़ पड़ी कर्मचारियों ने अपने नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष राजू लोधे को बधाइयां दी तो वही यूथ हॉस्टल के बाहर कर्मचारियों ने राजू लोधे का ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत सत्कार किया। स्वागत सत्कार का सिलसिला यहीं नहीं थमा राजू लोधे के चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद ब्लॉक स्तर पर भी कर्मचारियों ने स्वागत सत्कार जमकर किया नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष राजू लोधे ने अपने समस्त कर्मचारियों को शुभकामनाएं और धन्यवाद अर्पित करते हुए कहा कि कर्मचारियों के साथ हो रहे उत्पीड़न और शोषण के प्रति हमेशा अग्र श्रेणी में रहूंगा और अपने साथी कर्मचारियों के आवाज को अधिकारियों तक पहुंचाने में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी देते हुए उनकी समस्याओं का समाधान कराऊंगा। 27 अगस्त को उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश संगठन के निर्देश अनुसार आगरा जनपद की कार्यकारिणी का निर्वाचन यूथ हॉस्टल विकास भवन स्थित किया गया। प्रांतीय अधिकारियों द्वारा जनपद आगरा शाखा के निमित्त चुनाव अधिकारी की देखरेख में हुआ सुबह 8:00 बजे से 3:00 बजे तक चले मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए संगठन के कर्मचारियों के साथ साथ जिला प्रशासन का भी सहयोग रहा।

इस संदर्भ में राजू लोधे नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष प्रदेश संगठन के निर्देश अनुसार आगरा जनपद की कार्यकारिणी की निर्वाचन प्रक्रिया को निष्पक्ष पूर्ण कराने के लिए प्रांतीय पदाधिकारियों द्वारा आगरा जनपद में चुनाव अधिकारियों की नियुक्ति की गई अलीगढ़ से आए चुनाव अधिकारी मुकेश मल्होत्रा और मथुरा से आए जगत चौधरी के नेतृत्व में यूथ हॉस्टल के अंदर चुनाव प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया गया। उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के चुनाव में विजय हासिल करने वाले जिला अध्यक्ष सभी कर्मचारियों के साथ साथ आगरा वाल्मीकि महापंचायत के तख्त चौधरी द्वारा भी शुभकामनाएं दी गई। चौधरी मानसिंह ने कहा कि 27 अगस्त को हुए पंचायती राज ग्रामीण कर्मचारी संघ के चुनाव में जीत हासिल करने वाले जिला अध्यक्ष की कड़ी मेहनत और लगन का परिणाम उनको प्राप्त हुआ और समाज के हर व्यक्ति की ओर से महापंचायत ने राजू लोधे को शुभकामनाएं दी।
वहीं,चौधरी मान सिंह वाल्मीकि ने कहा कि महापंचायत 2 इस चुनाव को संपन्न कराने के लिए पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रत्येक कर्मचारी ने अपने मत का प्रयोग करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से इस चुनाव को संपन्न कराया तो वहीं अब कर्मचारियों में खुशी की लहर व्याप्त है।
इस अवसर पर अजय कुमार जमील, मनोज कुमार,जितेंद्रवीर नरेंद्र कुमार, विक्रम मनीष चौहान ,दीपक कुमार,नरेश थनवार,घनश्याम धनवार,गुमान सिंह वाल्मीकि, रवि रमेश चंद मेवाती आदि लोग मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review