नागरिकों के कल्याण में लगे सर्वोत्तम विभागों में शामिल है पुलिस विभाग: केके सिंधु भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी श्री केके सिंधु के सम्मान में विदाई परेड का आयोजन
August 29th, 2021 | Post by :- | 53 Views

चंडीगढ़ 29 अगस्त – पुलिस विभाग नागरिकों के कल्याण में लगे सर्वोत्तम विभागों में शामिल है, जिसमें जनसेवा के सर्वाधिक अवसर मिलते हैं। यह उद्गार हरियाणा पुलिस आवास निगम के अध्यक्ष व गृह आरक्षी के महाआदेशक, भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी केके सिंधु ने व्यक्त किए। वे हरियाणा पुलिस अकादमी, मधुबन में आयोजित विदाई सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्य अतिथि सिंधु 35 वर्ष के सफल सेवाकाल के बाद 31 अगस्त को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उन्होंने विदाई सम्मान परेड का निरीक्षण किया व सलामी ली। इस अवसर पर हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि को परंपरा का निर्वाह करते हुए फूलों से सुसज्जित खुली जिप्सी में पुष्प वर्षा करते सम्मानपूर्वक विदा किया।

                   मुख्य अतिथि केके सिंधु ने अपने संबोधन में अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि अच्छी भावना से काम करने का परिणाम यह होता है कि लोग आपके साथ जुड़ते चले जाते हैं। इसलिए हमेशा दूसरों की भलाई का प्रयास करते रहें और सद्भावनापूर्ण व्यवहार बनाए रखें। खाकी वर्दी पहनने के बाद सैनिक की तरह ही पुलिसकर्मी की पहचान जीवन भर पुलिस के रूप में ही रहती है। हमेशा जिम्मेदारी के साथ व्यवहार करें और अपने विभाग की प्रतिष्ठा को बढ़ाते रहें। पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मिलकर नागरिकों की अपेक्षाओं पर खरे उतर सकते हैं। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि वरिष्ठ अधिकारी परिवार के मुखिया की तरह कर्मचारियों के कल्याण का ध्यान रखें तथा कर्मचारी भी कर्तव्यनिष्ठा से हरियाणा पुलिस की बेहतरी में अपना योगदान दें। खेलों को अपने जीवन में अपनाएं क्योंकि खेलों से हम टीम के रूप काम करना और हार-जीत में समभाव रहना सीखते हैं। खेल स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

             स्वागत संबोधन में हरियाणा पुलिस के महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल ने कहा कि केके सिंधु कुशल पुलिस अधिकारी हैं और सकारात्मक व्यक्तित्व के धनी हैं। इन्होंने पुलिस सेवा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। ये सदैव अपने कर्तव्य के प्रति समर्पित रहे हैं। इन्होंने अपने सेवाकाल में पुलिस अधीक्षक के रूप में रेवाड़ी, झज्जर, भिवानी, कैथल और यमुनानगर में 8 वर्ष तक कमांड की। डीआईजी बनने पर 2001 से 2005 तक राज्य सतर्कता ब्यूरो में पुलिस उप महानिरीक्षक रहे। इन्होंने पुलिस महानिरीक्षक अम्बाला, पुलिस आयुक्त अम्बाला, पुलिस आयुक्त गुरुग्राम, एडीजीपी विजिलेंस, निदेशक, एससीआरबी, निदेशक, हरियाणा पुलिस अकादमी में अपने कुशल नेतृत्व की छाप छोड़ी। इन्हें वर्ष 2005 में सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक तथा 2011 में विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से अलंकृत किया गया। केके सिंधु राष्ट्रीय स्तर के गोल्फर भी हैं। डीजीपी अग्रवाल ने केके सिंधु को उनकी सेवा सफलतापूर्वक पूरी होने पर बधाई दी तथा आगामी जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं। बाद में डीजीपी हरियाणा ने मुख्य अतिथि केके सिंधु को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

             धन्यवाद अभिभाषण में हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक डॉ सीएस राव ने मुख्य अतिथि केके सिंधु, श्रीमती वनीता सिंधु, उनके परिवारजनों  तथा अन्य अतिथियों का आभार व्यक्त किया तथा उनके मंगलमय जीवन के लिए शुभकामनाएं भी दी। डॉ राव ने कार्यक्रम के आयोजन में मार्गदर्शन के लिए हरियाणा के डीजीपी प्रशांत कुमार अग्रवाल का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया।

               इस अवसर पर मुख्य अतिथि के परिवारजन, हरियाणा नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एडीजीपी श्रीकांत जाधव, करनाल रेंज की पुलिस महानिरीक्षक ममता सिंह, हरियाणा सशस्त्र पुलिस के महानिरीक्षक हरदीप सिंह दून, हरियाणा हाइवे पेट्रोल की महानिरीक्षक डॉ राजश्री, हरियाणा पुलिस अकादमी के डीआइजी डॉ अरुण सिंह, कानून-व्यवस्था के डीआइजी ओपी नरवाल, डीआइजी किरतपाल सिंह, पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला, अकादमी के पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया, सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक सुखदेव सिंह, हरियाणा पुलिस आवास निगम के कार्यकारी अभियंता संजीव वर्मा, कार्यकारी अभियंता महेन्द्र सिंह, एसडीओ सुनील वर्मा, एसडीओ विजय पाल, पुलिस अस्पताल मधुबन के चिकित्सा अधिकारी डॉ गगन पासी, डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल, मधुबन के प्राचार्य मनतोष पाल सिंह व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review