राशन कार्ड बनाने पर हो रहा है फर्जीवाड़ा ।
August 29th, 2021 | Post by :- | 497 Views

राशन कार्ड बनाने के नाम पर  पर हो रहा है फर्जीवाड़ा !

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
जैसे जैसे विधानसभा चुनाव 2022  नज़दीकी आ रहें है वैसे हर कोई राजनीतिक पार्टी सियासी रोटियां सेंकने पर लगी हुई है ।जिसकी ताज़ा मिसाल वार्ड नंबर 10 में राशन कार्ड बनाने के नाम पर लगे कैंप की है ।इस कैंप में वार्ड नंबर 10 से कौंसलर सुखजिंदर सिंह गोलडी ,वार्ड नंबर 11 से कौंसलर हरदेव सिंह रिंकू  ,और एक कारिंदा तरसेम कुमार जुगनू  राशन कार्ड बनाने के फार्म लोगों से भर कर लिए जा रहे थे ।
बता दे कि वहाँ पर  कोई भी फ़ूड सप्लाई विभाग का अधिकारी नही बैठा था ,जिसे स्मार्ट राशन कार्ड या वन नेशन वन कार्ड के बारे में जानकारी हो ।कुछ समय पहले भी ऐसे हज़ारों फार्म जंडियाला गुरु में राशन कार्ड के फार्म भरे गए थे जो आज तक कार्ड नही बन पाए हैं  ।
क्योकि राशन ऑनलाइन अप्लाई होता है।
इसका सबन्ध सरकारी डेटाबेस के साथ होता है। इस कार्ड को बनाने   व्यक्ति को गांव में पंचायत और शहर में कौंसलर से लिखित रूप में यह लेना होता है कि इसके पास राशन कार्ड नही है ।आवेदक जरूरी दस्तावेज इक्कतर कर अपने पूरे परिवार की पासपोर्ट साइज फ़ोटो आवेदन पत्र पर लगाना होता है फिर इन दस्तावेजों को राज्य के फ़ूड सप्लाई विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन स्क्रीन खुलेगी जो भरे हुए आवेदन पत्र विवरण को क्लिक करना होगा और भरे हुए दस्तावेज को अपलोड करना होगा ।
इसके बाद फ़ूड सप्लाई विभाग का अधिकारी राशन कार्ड की जांच के लिए घर आएगा और जांच के बाद विभाग आपको राशन कार्ड जारी करेगा।
लेकिन यहाँ लगे कैंप में राशन कार्ड बनाने की विधि हकीकत से कोसों दूर है ।
इस मामले में और जानकारी लेने के लिए फ़ूड सप्लाई विभाग के डी एफ़ एस सी राज ऋषि मेहरा से बात करनी चाही तो उन्होंने ने फोन उठाना मुनासिब नही समझा।
फ़ोटो कैप्शन वार्ड नंबर 10 बिना किसी विभाग के कर्मी के राशन कार्ड के फार्म भरते हुए ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review