मतदाता सूची में नाम दर्ज करने व अन्य प्रविष्टियों के लिए अभियान एक से 10 सितंबर तक
August 27th, 2021 | Post by :- | 207 Views
कुल्लू, 27 (दिलाराम भारद्वाज ) सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने सूचित किया है कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को शुद्ध एवं त्रुटि रहित व अद्यतन बनाए रखने के उद्देश्य से मतदाता सूचियों में विद्यमान प्रविष्टियों का सत्यापन व पात्र मतदाताओं की सूची बनाने के लिए 1 से 10 सितंबर 2021 तक अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान 23-कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के सभी 154 बूथ लेवल अधिकारी अपने-अपने मतदान केंद्र के क्षेत्र अंतर्गत घर-घर जाकर जांच और सत्यापन का कार्य करेंगे।
एसडीएम ने कहा कि अभियान के दौरान मतदाता सूचियों में प्रविष्टियों का सत्यापन व शुद्धीकरण 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से अधिक की आयु पूर्ण कर चुके पात्र नागरिकों के छूट गए नामों को निर्वाचक नामावली में सम्मिलित करना तथा 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले संभावित मतदाताओं की सूची बनाने के अलावा दोहरे पंजीकरण, मृत,  स्थाई रूप से स्थानांतरित मतदाताओं का विवरण प्राप्त किया जाएगा।
भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश अनुसार एसडीएम ने आज 23-कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के सभी 154 बूथ लेवल अधिकारियों और उनके पर्यवेक्षकों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की।
उन्होंने क्षेत्र की समस्त जनता से आग्रह किया है कि अभियान का पूरा पूरा लाभ उठाएं और अपना व अपने परिवार के सदस्यों के नामों का 23-कुल्लू विधानसभा से संबंधित मतदान केंद्र की मतदाता सूची में दर्ज होने की पुष्टि करवा लंे। इसके अलावा, गूगल सर्च में हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग टाइप करके अपनी पहचान पत्र संख्या डालकर ऑनलाइन भी नाम की पुष्टि की जा सकती है उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा उपचुनाव-2021 को मध्य नजर रखते हुए मतदाता सूची में दर्ज होने से छूटे हुए मतदाताओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है ।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review