राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र में क्षेत्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन
August 26th, 2021 | Post by :- | 78 Views

कुरुक्षेत्र  :    राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र में क्षेत्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत विद्यालय में निबंध लेखन, भाषण एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। भाषण प्रतियोगिता मे काशविक प्रथम, निर्जला द्वितीय तथा कोमल तृतीय रही।

निबंध लेखन में छठी से आठवीं ग्रुप में अंकित शुक्ला प्रथम, अंकित कुमार द्वितीय, सनौली तृतीय रही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

9 से 12 ग्रुप में दिवाकर कौशिक प्रथम, शालू कश्यप द्वितीय, अभय तृतीय स्थान पर रहे। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में सात टीमों ने भाग लिया जिसमें कृष्ण, सन्नी व सुनील दत्त प्रथम रहे  दौलतराम नोडल अधिकारी क्षेत्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार ने विद्यार्थियों को आजादी का अमृत महोत्सव विषय पर विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रभक्ति व राष्ट्रीयता की भावना से ही हम अपने देश को विश्व में अग्रणी बना सकते हैं। राजेंद्र भारद्वाज ने विद्यार्थियों को नैतिकता, सत्यता, देशप्रेम, संस्कार युक्त बनाने के लिए हृदय में देश प्रेम के महत्व के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ एक अच्छे नागरिक बनने के अपने अंदर सभी गुणों का  भी समावेश करना चाहिए।विद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ अनंत राम ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर संदीप कौर, बलिराम, श्री राजेन्द्र कुमार, सुषमा, अंजू, सोमदत्त, कंचन इत्यादि उपस्थित रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review