शिव ठाकुरद्वारा प्रबंधक कमेटी मनीमाजरा द्वारा श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जाएगी : दसिंदर पाल
August 26th, 2021 | Post by :- | 83 Views

चंडीगढ़ ( मनोज शर्मा) मनीमाजरा में स्थित प्राचीन शिव ठाकुरद्वारा मन्दिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जाएगी । जानकारी देते हुए मंदिर के प्रधान दसिंदर पाल ने  बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर मंदिर में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं मंदिर को लाइटों और फूलों से सजाया जा रहा है इसके साथ साथ प्रबंधक कमेटी ने कोविड-19 से बचने के लिए मंदिर में सैनिटाइजर एवम मास्क का भी विशेष प्रबंध किया गया है ।

दसिंदर पाल ने  बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष में 28 अगस्त 2021 को मंदिर कमेटी की तरफ से एक शोभायात्रा निकाली जाएगी जो मंदिर से दोपहर 2 बजे शुरू होकर मनीमाजरा के विभिन्न स्थानों से होते हुए मंदिर में संपन्न होगी । और 30 अगस्त 2021 को श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जाएगी जिसमें सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा 10:30 बजे हवन यज्ञ, दोपहर 3 बजे महिला संकीर्तन और शाम 7:30 को सुंदर झांकियां , रात्रि 8:30 बजे से लेकर रात्रि 12 बजे तक भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा । रात्रि 12 बजे श्री कृष्ण जन्म, आरती होगी उसके उपरांत कमेटी की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए मखन मिश्री, धनिया के अलावा फल का प्रसाद भी वितरित किया जाएगा।
चमनलाल ने बताया कि दी नैशनल एडी क्लब द्वारा शोभा यात्रा एवं श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर सुंदर झांकियां तैयार की जाएगी ,कमेटी ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि श्री कृष्णा जन्माष्टमी एवं शोभायात्रा के पावन अवसर पर कोई भी श्रद्धालु बिना मास्क के मंदिर में ना आए ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

श्री दुर्गा माता मंदिर मां बनभौरी में 30 अगस्त को मनाई जाएगी श्री कृष्णा जन्माष्टमी

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) श्री दुर्गा माता मंदिर मां बनभौरी पीपली वाला टाउन मनीमाजरा (चंडीगढ़) में 30 अगस्त को श्री कृष्णा जन्माष्टमी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी। यह जानकारी कमेटी के चेयरमैन नराता राम बंसल ने दी । उन्होंने बताया कि श्री कृष्णा जन्माष्टमी के इस पावन अवसर पर कमेटी की तरफ से विशेष प्रबंध किए गए हैं ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। इस मौके पर भजन कीर्तन का आयोजन भी किया जाएगा। कमेटी के प्रधान सुभाष बंसल ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि श्री कृष्णा जन्माष्टमी के पावन अवसर पर कोई भी श्रद्धालु बिना मास्क के मंदिर में ना आए , मंदिर में आने के पश्चात श्रद्धालु सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें। कमेटी के महासचिव संदीप कटोच ने बताया कि मंदिर प्रबंधक कमेटी ने कोविड-19 से बचने के लिए मंदिर में सैनिटाइजर एवम मास्क का भी विशेष प्रबंध किया गया है श्रद्धालुओं की सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक ना रहे। इसके अलावा कमेटी के विभिन्न सदस्य मंदिर में व्यवस्था बनाने में अपना योगदान देंगे, ताकि सभी श्रद्धालु श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर भगवान श्री कृष्ण के बाल रूप के दर्शन कर सके। इस मौके पर कमेटी की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए मखन मिश्री, धनिया के लड्डू के अलावा फल का प्रसाद भी वितरित किया जाएगा।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review