एसएमपी स्कूल के होनहार खिलाड़ी रहे अमित खत्री ने वर्ल्ड अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को पहला सिल्वर पदक दिलवाया
August 25th, 2021 | Post by :- | 211 Views

रोहतक :- [ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ विकास ओहल्याण 9541232423 ] सांपला न्यू बस स्टैंड के पास स्थित एसएमपी स्कूल के होनहार खिलाड़ी रहे अमित खत्री (17) ने वर्ल्ड अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को पहला सिल्वर पदक दिलवाया है। खत्री ने 10 हजार मीटर रेस वॉक इवेंट में 42 मिनट 17.94 सेकंड का समय निकाला । भारत को चैंपियनशिप के इतिहास में पहली बार रेस वॉकिंग इवेंट में मेडल मिला है। मूल रूप से रोहतक जिले के गांव इस्माइला 11 बी निवासी अमित खत्री ने पहली बार किसी इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भाग लिया था। अमित रेस वॉक में करीब 9 हजार मीटर तक आगे रहे ,लेकिन केन्या के हेरिस्टोन वेनयोनी ने आखिरी दो लैप में गति पकड़ी और अमित से आगे निकल स्वर्ण अपने नाम कर लिया ।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

 

एसएमपी स्कूल प्राचार्य सितेंद्र कौशिक ने बताया कि कक्षा 9 से 12 वीं तक अमित उनके स्कूल का होनहार छात्र रहते हुए विश्वस्तरीय एथलेटिक्स भी रहा । खिलाड़ी ने हाल ही में 12 की परीक्षा पास की है। पदक जितने की खबर मिलते ही स्कूल में खुशी की लहर दौड़ गई। अमित के टीचर रहे डॉक्टर परमजीत अहलावत, आशीष मलिक, डा. वीके बंसल, सीए मनीष गोयल, राकेश कुमार, अमित ओहल्याण सहित भारी संख्या में ग्रामीणों ने विजेता खत्री का भव्य स्वागत किया । उन्होंने बताया कि उनकी संस्था पढ़ाई के अलावा खेलों की तरफ भाी छात्रों को प्रेरित करने का काम कर रही है। इसी का परिणाम है कि उनकी संस्था के कई विद्यार्थी जहां पढ़ाई में अग्रीण बने हुए है वहीं खेलों में भाी अपनी अलग पहचान रखते हैं।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review