पलवल गांव में 20 एकड़ जमीन पर स्वर्ण जयंती स्टेडियम बनाने का विधानसभा में रखा प्रस्ताव:सुधा
August 24th, 2021 | Post by :- | 90 Views
कुरुक्षेत्र 24 अगस्त     :       विधायक सुभाष सुधा ने विधानसभा सत्र के दौरान सदन में गांव पलवल में 20 एकड़ जमीन पर स्वर्ण जयंती स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव रखा है। इस प्रस्ताव को रखते हुए विधायक ने सरकार से अपील की है कि कुरुक्षेत्र में अंतर्राष्टï्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करने की बहुत अधिक सम्भावनाएं है। इसलिए इस प्रस्ताव पर गौर करते हुए गांव पलवल में 20 एकड़ जमीन पर स्वर्ण जयंती स्टेडियम का निर्माण किया जाए। अहम पहलु यह है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वर्ण जयंती खेल स्टेडियम बनाने की घोषणा की है।
विधायक सुभाष सुधा ने मंगलवार को विधानसभा मानसुन सत्र में प्रश्न काल के समय थानेसर विधानसभा क्षेत्र में खेल स्टेडियम बनाने की चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा क्रमांक नम्बर 13716 दिनांक 31 जुलाई 2016 के अनुसार गांव पलवल में 20 एकड़ भूमि पर निर्मित किए जाने स्वर्ण जयंती स्टेडियम के लिए भूमि हस्ंतातरण की स्वीकृति एवं विभाग द्वारा 1 करोड़ रुपए की राशि जारी की गई। इस स्टेडियम में राष्टï्रीय स्तर का एस्टोटर्फ हॉकी स्टेडियम का निर्माण करने का भी प्रस्ताव था। इस स्टेडियम के लिए उपायुक्त कुरुक्षेत्र व जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कुरक्षेत्र को स्टेडियम बनाने के लिए ग्राम पंचायत की तरफ से 20 एकड़ 6 कनाल 7 मरले जमीन देेने का प्रस्ताव भी दिया गया। उन्होंने कहा कि 30 जून 2017 द्वारा प्रस्तावित भूमि खेल विभाग हरियाणा के नाम स्थानातरण करने के लिए सूचित किया गया व मौका निरीक्षण की पुख्ता रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई।
विधायक ने कहा कि स्टेडियम के लिए 20 मार्च 2017 को 1 करोड़ रुपए की राशि उपायुक्त एवं खेल परिषद कुरुक्षेत्र के प्रधान को रिलीज किया गया। इस स्टेडियम को बनाने के लिए साइट प्लान 18 अगस्त 2017 को चीफ आकर््िटकेट हरियाणा को भेजा गया। इसके बाद 9 फरवरी 2018 को खेल विभाग हरियाणा द्वारा उपरोक्त स्टेडियम के नक्शे को पास किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि द्रोणाचार्य स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक बनने से इस स्टेडियम में अन्य किसी भी प्रकार के खेल के लिए जगह उपलब्ध नहीं है और ना ही प्रैक्टिस की जा सकती है। इसलिए पलवल के खेल स्टेडियम में क्रिकेट ग्राउंड, इंडोर हॉल, हॉस्टल, ट्रेनिंग सेंटर, ड्रेसिंग रुम, आडियो-विजुअल सिस्टम, रेस्ट हाउस जैसी सुविधाएं मिल सकती है। उन्होंने कहा कि पलवल के साथ गांव फतुपुर में 100 एकड़ जमीन पर आयुष विश्वविद्यालय बन रहा है और इस जमीन के साथ ही राजकीय महिला कालेज और डाईट चल रहा है और शीघ्र ही नर्सिंग कालेज का भी निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इसलिए इस गांव में स्टेडियम बनाने का खिलाडिय़ों को बहुत अधिक फायदा होगा।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review