लखीमपुर खीरी राजनीतिक दबाव में विभाग का आदेश हवा हवाई मामला स्वास्थ्य विभाग का।।
August 24th, 2021 | Post by :- | 418 Views

लखीमपुर खीरी। विकासखंड मितौली विभागीय जांच के आदेश स्वास्थ्य विभाग के लिए नहीं मायने रखते ऐसा ही एक मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मितौली का प्रकाश में आया यहां के अधीक्षक जो 2012 से तैनात है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जिनके हाथों में ही है मितौली के स्वास्थ्य विभाग की कमान वैसे तो कई बार इन पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगते रहे हैं राजनीतिक गतिविधियों में गहरी पैठ रखने वाले डॉ ए एन लोगों की जान से किस प्रकार खिलवाड़ किया जाता है वह महानिदेशक परिवार कल्याण उत्तर प्रदेश ने जो आदेश लखीमपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को 30 सितंबर 2020 को दिया था स्वास्थ्य विभाग ने किस तरह पालन किया आदेश में स्पष्ट कहा गया है डॉ अक्षय नाथ जो मितौली सीएससी पर तैनात हैं इनको तत्काल प्रभाव से प्रशासनिक पद से हटाते हुए अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया जाए और अगले 1 वर्ष तक प्रभारी के पद पर तैनाती न की जाए आज भी अधूरा पड़ा हुआ है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अधीक्षक डा. ए एन व स्टाफ नर्सों द्वारा जो लापरवाही की गई जिससे जच्चा और बच्चा दोनों की जान चली गई 4 सदस्य टीम ने जांच करने के उपरांत मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखीमपुर को आदेशित किया था वह आदेश महज कागजों पर सीमित होकर रह गया शिकायतकर्ता न्याय पाने के लिए तब से इधर उधर भटक रहा है।

गहिया निवासी विजय प्रताप कहना है 2016 में वह अपनी बहन का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव करवाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मितौली आए हुए थे प्रसव के दौरान डॉक्टर और एनम की लापरवाही के चलते जच्चा और बच्चा दोनों की मौत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मितौली में ही हो गई जिसकी विजय प्रताप ने उच्च अधिकारियों से जांच की मांग की कई सदस्य टीम ने जांच के बाद ए एनम डॉक्टर की लापरवाही पर विभाग के लिए आदेश 30 सितंबर 2020 को दिया था जो आज भी विभाग किस प्रकार लापरवाह है साबित कर रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review