हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ सहित तीनों राज्यों की पुलिस समन्वय स्थापित कर तीनों राज्यों को पूरी तरह अपराध मुक्त बनाने के लिए और प्रभावी कार्य कर सकती हैं : राज्यपाल
August 23rd, 2021 | Post by :- | 52 Views
हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ सहित तीनों राज्यों की पुलिस समन्वय स्थापित कर तीनों राज्यों को पूरी तरह अपराध मुक्त बनाने के लिए और प्रभावी कार्य कर सकती हैं। श्री दत्तात्रेय सोमवार को यहां राजभवन में चंडीगढ़ पुलिस के महानिदेशक श्री प्रवीर रंजन से बातचीत कर रहे थे। श्री रंजन आज राज्यपाल श्री दत्तात्रेय से शिष्टाचार मुलाकात करने राजभवन पहुंचे। उन्होंने गुलदस्ता भेंट कर शुभकामनाएं दी। इस पर श्री दत्तात्रेय ने उन्हें कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने और अपराधों पर नियंत्रण पाने के लिए और अच्छा कार्य करने को प्रेरित किया।
उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब दोनों भाई-भाई प्रदेश हैं। इनमें संघ शासित प्रदेश चंडीगढ़ एक कड़ी का काम करता है। दोनों प्रदेशों के संबंध मजबूत करने में यू.टी प्रशासन का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि सूचना प्रोद्यौगिकी के इस युग में समाज में साइबर व अन्य प्रकार के अपराधों का बढ़ना स्वाभाविक है। ऐसे अपराधों पर नियंत्रण के लिए पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को और चैकन्ना रहना पडे़गा।
श्री दत्तात्रेय ने कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारी सूचना प्रौद्योगिकी की नई तकनीकों का प्रयोग करते हुए अपराधियों का पता लगाकर उन्हें सजा दिलवायें। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग महिलाओं व बच्चों, दलित व गरीब लोगों पर अपराध रोकने के लिए हर सम्भव कदम उठाएं ताकि यह क्षेत्र पूरी तरह अपराध मुक्त व नशा मुक्त प्रदेश हो। उन्होंने कहा कि नशे पर नकेल कसने के लिए भी तीनों राज्यों की पुलिस प्रभावी ढंग से कार्य कर सकती है। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि इस पूरे क्षेत्र में कानून व्यवस्था और बेहतर करने के लिए हर प्रकार के अपराध पर शिकंजा कसना होगा।
उन्होंने कहा कि पूरे रीजन में साईबर व नारकोटिक्स अपराध पर नई तकनीकों का प्रयोग कर ही अंकुश लगाया जा सकता है। इसके साथ-साथ उन्होंने चण्डीगढ़ के साथ ट्राईसिटी में यातायात व्यवस्था को सूचारू बनाने के लिए भी और अधिक कार्य करने का सुझाव दिया।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review