हिमाचल के विकास में नहीं छोड़ेंगे कोई कसरः अनुराग ठाकुर
August 22nd, 2021 | Post by :- | 140 Views
देहरा 22 अगस्त: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की जन आशिर्वाद यात्रा आज रविवार को ज्वालामुखी, देहरा और जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर, योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक और पूर्व मंत्री रविंद्र सिंह रवि ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। ज्वालामुखी, कुंडलिहार और रक्कड़ में जनसभाओं को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी और आगे भी प्रदेश के विकास में किसी प्रकार की कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उनको दी गई यह जिम्मेदारी पूरे प्रदेश के लिए सम्मान है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के मान सम्मान में कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी प्रदेश के विकास में कोई कसर उनकी तरफ से नहीं रही है और भविषय में भी जो विभाग उन्हें मिले हैं उनके माध्यम से वह हिमाचल प्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए कार्य करेंगे।
तीनों विधान सभा क्षेत्रों में लगभग 25 स्थानों में क्षेत्र की जनता ने पूरी गर्मजोशी से केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। लोगों का हुजूम और स्नेह को देखकर उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में आजतक ऐसा वातावरण नहीं देखा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की जनता का आशिर्वाद लेने के लिए उन्हें यहां भेजा और प्रदेश की जनता ने उनकी कल्पना और अपेक्षा से अधिक स्नेह उन्हें दिया। उन्होंने कहा कि देव भूमि हिमाचल को खेल भूमि बनाने और प्रदेश की समृद्ध संस्कृति को विश्व पटल में बढ़ावा देने के लिए वह कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि गुलेर की नैनसुख की पेंटिंग, कांगड़ा पेंटिंग, चम्बा रुमाल और थाल जैसी प्रदेश की धरोहर को वैश्विक स्तर पर स्थापित करने हेतु वह कार्य करेंगे।
उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के पावन अवसर पर क्षेत्र की बहने इतनी बड़ी संख्या में अपने भाई को आशिर्वाद देने आई उसे यह कभी नहीं भूलेंगे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने प्रदेश को बिलासपुर में एमस, उना में पीजीआई का सेंटर जैसे कईं महत्वपूर्ण संस्थान दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बहनों की सुविधा के लिए उज्जवला योजना चलाई, वहीं प्रदेश में जयराम सरकार ने हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के माध्यम से हर घर में गैस चूल्हा उपलब्ध करवाया। उन्होंने कहा जहां लोगों के उपचार के लिए प्रधानमत्री नरेंद्र मादी ने आयुषमान भारत के माध्यम से गरीब लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई, वहीं प्रदेश सरकार ने हिमकेयर योजना से प्रदेश के वंचित लोगों को उपचार के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई। उन्होंने कहा कि भविषय में भी इसी प्रकार भारत सरकार और प्रदेश सरकार हिमाचल के कल्याण और उत्थान के लिए कार्यरत रहेगी।
इससे पहले उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भारत के मंत्रिमंडल में अनुराग ठाकुर के कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल होना प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के लिए गौरव और हिमाचल के लिये सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर युवाओं के मार्गदर्शन की भूमिका में अभीस्मरणीय कार्य किया है और प्रदेश को खेलों में अलग पहचान दिलाई है। वहीं योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने राज्य वित्त मंत्री के रूप भारतीय अर्थव्यवस्था के सुधार में सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि भविषय में भी प्रदेश के युवाओं को साथ लेकर वह प्रदेश को आगे बढ़ाएंगे। इससे पूर्व गग्गल और काँगड़ा में भी स्थानीय लोगों ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया।
कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, पूर्व मंत्री रविंद्र सिंह रवि, भाजपा प्रदेश महासचिव त्रिलोक कपूर, ज़िला भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा, मण्डल अध्यक्ष ज्वालामुखी मानसिंह राणा, मंडलाध्यक्ष जसवां परागपुर विनोद शर्मा, मंडलाध्यक्ष देहरा निर्मल सिंह सहित भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review