डीसी ने अधिकारियों को सीएम की घोषणाओं के विकास कार्यों को शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश व विकास कार्यों की समीक्षा।
August 21st, 2021 | Post by :- | 64 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि जिले में मुख्यमंत्री की घोषणाओं के अनुसार अरबों रुपये के दर्जनों विकास कार्यों पर काम चल रहा है, कुछ विकास कार्य अंतिम चरणों में हैं। जिले में मुख्यमंत्री की 83 घोषणाओं पर कार्य चल रहा है और 38 ऐसी घोषणाएं हैं जो अभी तक किसी न किसी कारण से लंबित हैं। लंबित घोषणाओं पर फिजीबिलिटी न होने के कारण काम नहीं चल सका, उसकी लिखित रिपोर्ट संबंधित अधिकारी तुरंत मुख्यालय भिजवाएं।

उपायुक्त शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में सीएम की घोषणाओं के कार्यों की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से एक-एक घोषणा के बारे में विस्तार से जानकारी ली और कहा कि जिन विकास कार्यों पर 80 प्रतिशत तक कार्य हो गया है, उनको 30 अक्तूबर तक पूरा करें और जिन विकास कार्यों का निर्धारित समय दिया गया है, कोशिश करें कि वह विकास कार्य निर्धारित समय से पहले पूरा हो।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

उन्होंने बताया कि कुछ ऐसे विकास कार्य हैं जिनको करवाने के लिए मुख्यमंत्री ने घोषणा की है परंतु धरातल पर वह नियम पूरे नहीं करते, या तो यहां भूमि पर विवाद है या अन्य कोई कोर्ट केस चला हुआ है, इसकी लिखित जानकारी मुख्यालय को भिजवाई जाएगी।

उपायुक्त ने बैठक में समीक्षा करते हुए बताया कि जिले के गांव सीकरी, समानाबाहू व रोड़ माजरा में खेल स्टेडियम बनाए जा रहे हैं जिनका 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि इस कार्य को शीघ्र पूरा करवाया जाए। इसी प्रकार निसिंग व घरौंडा में किसान भवन का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है।

इंद्री में स्वीमिंग पुल कार्य जनवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा। निसिंग में नगरपालिका भवन का निर्माण और गोंदर गांव में सीएम की घोषणा के अनुसार 3 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए जाने की डीसी ने संबंधित अधिकारी के साथ समीक्षा की। अधिकारी ने बताया कि सभी कार्यों को शीघ्र अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सीएम की घोषणा के अनुसार गुल्लरपुर में उप स्वास्थ्य केन्द्र, तरावड़ी में 50 बैड का अस्पताल, पधाना में पीएचसी, नड़ाना में सब हैल्थ सेंटर, इंद्री में 50 बैड का अस्पताल, कुंजपुरा में पीएचसी व सीएचसी का कार्य, रम्बा में पीएचसी का अपग्रेडेशन, चोरा, पाढा, मुनक व मिरगैन में पीएचसी का कार्य जोरों से चल रहा है। शीघ्र ही इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि तरावड़ी के बस अड्डे को भी घरौंडा बस अड्डे की तर्ज पर शीघ्र शुरू किया जाए। घरौंडा व बरसत में स्कूल के भवन निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा किया जाए।
शेरगढ़ टापू से मोहदीनपुर की सड़क, मुनक में सब यार्ड, सालवन की मंडी में चारदीवारी व अन्य कार्य, निगदू में बस अड्डा बनाने का कार्य, करनाल में बैडमिंटन कोर्ट, हकीकत नगर कोढ़ी कॉलोनी में प्राईमरी स्कूल की बिल्डिंग, नीलोखेड़ी व निसिंग में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के कार्य की शुरूआत।

घरौंडा के विश्राम गृह के कार्य को पूरा करना, कोहंड व असंध रोड पर आरओबी के कार्य को पूरा करना तथा बजीदा जाटान रोड पर अंडर पास के कार्य को शीघ्र शुरू करना तथा असंध बाईपास के आसपास चारदीवारी के कार्य को शीघ्र पूरा किया जाए, सहित बुढऩपुर से भौजी, रिंडल से सलारपुर, घरौंडा से फुरलक तक सड़क को फोरलेन करना, बरसत से गढ़ी भरल, कैथल-करनाल-जींद रोड डिवाईडर, बरसत बाईपास, बुखापुरी से बुटेड़ा, गुनियाना से ब्रास, पंजोखरा-रामगढ़-कादराबाद की सड़क, कैरवाली से तारपुर की सड़क, सिरसी से बसताड़ा-हसनपुर की सड़क, पक्का खेड़ा से बांसा रोड, गगसीना-ऐंचला-पिचौलिया रोड, आवर्धन नहर पर पक्कापुल से नेवल तक की सड़क के कार्य सहित अनेक विकास कार्यों की समीक्षा और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review