नगर निगम की हाउस बैठक में हरियाणा जनचेतना पार्टी के पार्षदों ने उठाया मुद्दा, अमरूत योजना की जांच शुरू ।
August 18th, 2021 | Post by :- | 59 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा
अंबाला नगर निगम की हाउस की बैठक में अमरूत योजना को लेकर हरियाणा जनचेतना पार्टी (वी) के पार्षदों द्वारा जांच की मांग किए जाने के बाद निगम आयुक्त के आदेशों के चलते आज जांच शुरू कर दी है। इसी कड़ी के तहत बुधवार सुबह चीफ इंजिनियर महिपाल, एक्सईएन रमन, एक्सईएन सुखविंद्र सहित पाइप लाइन बिछाने वाले ठेकेदार की मौजूदगी में जांच शुरू की गई। इस दौरान पार्षदों की मौजूदी में निगम अधिकारी अंबाला शहर के कबीर नगर पहुंचे और वहां जांच शुरू की। जांच में सामने आया कि पानी की पाइप को सड़क के ऊपर डाला गया था तो वहीं कई जगह पाईप लाइन नाली के बीच से गुजर रही थी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी कहा कि लगातार शिकायत करने के बाद भी पानी की समस्या हल नहंी हुई और मजबूर होकर उन्हें दूर से पीने का पानी लाना पड़ा है।
हरियाणा जनचेतना पार्टी (वी) के पार्षद राजेश मेहता ने कहा कि अमरूत योजना के तहत जहां पर भी वाटर सप्लाई व सीवरेज की पाइप डाली गई है वहां पर समस्याएं आ रही हैं। पीने का पानी नहीं मिल रहा और सीवरेज ब्लॉक पड़े हैं। लोगों को नई समस्या दे दी गई, जबकि पूरे पाइपों से लोगों को कोई शिकायत नहीं थी। अमरूत योजना के तहत मात्र 3-3 इंच पर लाइनें बिछा दी गई और नियमों की अनदेखी हुई है। हमारी पार्टी ने प्रण लिया है कि मामले की जांच करवाई जाए। पाइप लाइन बिछाने में ठेकेदार व अधिकारियों की लापरवाही है, लेकिन ठेकेदार ने तो अपने पैसा कमाने के लिए यह काम किया है। हम जनता के पैसे को किसी भी कीमत पर बर्बाद नही होने देंगे। हाउस की बैठक में भाजपा पार्षदों ने जनता के खिलाफ आवाज उठाई है और जिसके कारण हम काफी दुखी है। उन्हें हमारे साथ मिलकर जनता की आवाज उठानी चाहिए थी। वह हाउस की बैठक में केवल अपने आकाओं की आवाज उठाते रहे
हरियाणा जनचेतना पार्टी (वी) के पार्षद राजेंद्र कौर, पार्षद फकीरचंद, पार्षद सरदुल सिंह ने कहा कि अमरूत योजना के तहत बिछाई गई पाइप लाइन में जांच के दौरान अधिकारी पहुंचे और केवल खानापूर्ति की जा रही है। अभी जांच करवाई है, उसमें अधिकारियों ने केवल अपने स्तर व ऊपर से जांच की है, जबकि खुदाई होनी चाहिए थी। मैं अभी तक की गई जांच से संतुष्ट नही हूं और अभी कुछ भी कागजी कार्रवाई नहीं की जा रही। वहीं अन्य पार्षदों ने भी कहा कि हम संतुष्ट नही है। वह दो दिन में समस्या हल करने की बात कर रहे हैं, लेकिन उम्मीद नही है।
हरियाणा जनचेतना पार्टी (वी) के पार्षद पति गुरप्रीत शाना ने कहा कि पानी को लेकर लोगों को काफी परेशानी आ रही है। जिसके कारण हरियाणा जनचेतना पार्टी के पार्षदों ने हाउस की बैठक में आवाज उठाई थी, जिसके बाद अधिकारी कार्रवाई करने पहुंचे हैं। अमरूत योजना के तहत कितने इंच पर पाइप लाइन डाली गई है और कितने इंच पर क्या प्रोब्लम आ रही है। अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का हल करवाना होगा।
स्थानीय निवासी लवली, ज्योति आदि ने कहा कि लगातार पानी की किल्लत झेल रहे हैं। दो सालों से पानी की दिक्कत आ रही है। गर्मी के मौसम में पानी की परेशानी ज्यादा बढ़ जाती है। जिसके कारण उन्हें मजबूर होकर सेंट्रल जेल या फिर मिल्क प्लांट से पानी लाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। लोगों ने कहा कि बार बार शिकायत करने पर सुनवाई नही होती। हमारी समस्या का हल करवाया जाएं।
नगर निगम के चीफ इंजीनियर महिपाल ने कहा कि मामले की जांच करवाएंगे, पानी क्यों नही आ रहा है। पानी में प्रेशर नही है क्या दिक्कत है। गलत पाइप लाइन डालने के सवाल पर अधिकारियों ने कहा कि कई बार वाल बंद हो जाने के कारण पानी न आने की दिक्कत हो जाती है, उसकी जांच करवाई जाएगी। जांच में सामने आया है कि गलियां बहुत छोटी है और सीवरेज भी डाला गया है, ऐसे में संभव है कि स्थितियों को देखते हुए जितनी गहराई की जा सकती थी, उतनी की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review