ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चौपड़ा पंहुचे अपने घर लोगों ने किया जोरदार स्वागत।
August 17th, 2021 | Post by :- | 493 Views
पानीपत, ओलम्पिक में भाला फैंक प्रतियोगिता में देश का नाम रौशन करने वाले स्वर्ण पदक विजेता नीरज चौपड़ा ने मंगलवार को प्रात: लगभग 8 बजे ज्यों ही समालखा स्थित पानीपत जिले की सीमा पर कदम रखा लोगों ने फूलों की बरसात शुरू कर दी और उनकी इस खुशी में सरीक हुए। लोगों ने जी भर कर अपने लाड़ले नीरज को खुब निहारा और अपना आर्शिवाद दिया। विभिन्न स्थानों पर लोगों ने रोक-रोक कर नीरज का खुब मान-सम्मान किया। हर कोई नीरज को देखने के लिए आतुर रहा।
टोक्यो ओलम्पिक में गोल्ड जीतने के बाद नीरज चौपड़ा पहली बार अपने गृृह जिला और गांव में पंहुचे। समालखा के बाद नीरज का सिवाह, पानीपत में लाल बत्ती चौक से लेकर थर्मल और खुखराना गांव तक लगातार स्वागत होता रहा। नीरज के साथ युवाओं का हुजुम उमड़ पड़ा और लोग मोटरसाईकिल व कारों पर सवार होकर भारत माता की जय के नारे लगाते हुए धुनों पर थिरकते नजर आए।
कार की खुली छत में खड़े नीरज बार-बार लोगों का हाथ हिलाकर, हाथ जोडक़र अभिवादन स्वीकार करते रहे और उनकी तरफ आने वाले फूल और मालाओं को भी स्वीकार करते रहे। इस पूरे काफिले में उपायुक्त सुशील सारवान स्वयं नीरज के साथ अगली सीट पर बैठे नजर आए।
मडलौडा में पंहुचने पर पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार व उनके समर्थकों ने भारी संख्या में नीरज चौपड़ा का पंहुचने पर स्वागत किया और नीरज चौपड़ा को हीरो कम्पनी की एक्स्ट्रीम मोटरसाईकिल की चाबी भी सांकेतिक रूप से भेट की। इसके बाद नीरज विभिन्न गांवों से होते हुए अपने गांव खण्डरा पंहुचे जहां पूरा का पूरा गांव बच्चे से लेकर जवान, बुजुर्ग और महिलाएं अपना आर्शिवाद और प्यार देने के लिए बांहे पसारे खड़ा था। खेल क्षेत्र से जुड़े बड़े-बड़े दिग्गज और अपने जमाने के मशहूर खिलाडिय़ों ने नीरज का भरपूर स्वागत किया और अपना आर्शिवाद दिया। बिमार होने के कारण नीरज बहुत कम बोल पाए लेकिन उन्होंने जो कहा उस बात में पूरे देश के प्रतिनिधित्व बात कही गई। नीरज को गांव की ओर से पगड़ी भी पहनाई गई और संस्कृति पब्लिक स्कूल जिसके नीरज छात्र रहें हैं वहां के विद्यार्थियों ने स्वागत गीत भी प्रस्तुत किया।
उन्होंने कहा कि यह मेडल मेरा नही है पूरे देश का है। सभी देशवासियों के प्यार ने मुझे इस मुकाम तक पंहुचाया है। सभी की दुआओं ने मुझे मेडल जीतने के काबिल बनाया। नीरज चौपड़ा ने कहा कि औलम्पिक में मुझसे भी बहुत बेहतर खिलाड़ी खेल रहे थे लेकिन ये देश की एकता और यहां के लोगों का प्यार ही था कि मेरी झोली में गोल्ड मेडल आ पाया।
असंध रोड पर गांव नारा स्थित बीपीसीएल कंपनी के फिलिंग स्टेशन पर नीरज नाम वाले लोगों को मुफ्त पेट्रोल बांटा जा रहा है। लायंस क्लब करनाल रॉयल के कैबिनेट सदस्य चंदा सिंह ने बताया कि नीरज नाम के युवाओं के लिए मुफ्त में 500 रुपए का तेल देने की घोषणा की है। मैनेजर नीतीश सिक्का ने बताया कि मंगलवार तक यह योजना चलाई है। मुफ्त में तेल लेने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड दिखाना होगा। अब तक 469 नीरज नाम के युवक फ्री में तेल दिया जा चुका है।
टोक्यो ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा के लिए दिवानगी इस कदर है कि एक युवक ने अपने सीने पर गोल्डन ब्यॉव के चेहरे का टेटू ही बनवा लिया। घर-परिवार की जिम्मेदारी के कारण कबड्‌डी में करियर न बना पाने वाले युवक ने नीरज के सम्मान में टेटू बनवाया है। मंगलवार को पहली बार पानीपत पहुंचे गोल्ड मेडलिस्ट के स्वागत के लिए जिले के युवा उनके पोस्टर वाली टी-शर्ट पहने दिखे। नीरज चोपड़ा की एक झलक पाने और उन्हें अपने कैमरे में कैद करने के लिए पूरा पानीपत सड़कों पर रहा। घंटों तक जाम में फंसे लोग भी नीरज को देखने के बाद मुस्कुरा गए।
डीसी सुशील सारवान ने बहुत ही जौशिले अंदाज में नीरज चौपड़ा को हर मन प्यारे की संज्ञा देने हुए कहा कि 124 साल के इंतजार में 125 करोड़ लोगों के प्यार की दुआ है कि तीसरी सदी में गोल्ड मेडल भारत देश में एथलिट में आया है। उन्होंने कहा कि इस जिले के लोग जानदार भी हैं और शानदार भी हैं। जिले के लोगों ने नीरज को अपना बहुत आर्शिवाद दिया है। इस अवसर पर मेयर अवनीत कौर, विधायक बलबीर बाल्मिकी, सांसद संजय भाटिया के सपुत्र चांद भाटिया, विधायक महिपाल ढांडा के भाई महिपाल ढांडा, जेजेपी नेता देवेन्द्र काद्यिान, सुरेश काला, पार्षद लोकेश नांगरू व अशोक कटारिया, प्रसिद्ध कुश्ती खिलाड़ी नैना, गांव के ही अर्जुन अवाडऱ्ी अजमेर सिंह चौपड़ा, नीरज चौपड़ा के दादा धर्म सिंह चौपड़ा, चाचा भीम चौपड़ा और कर्मवीर चौपड़ा भी मौजूद रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review