स्वतंत्रता दिवस पर लिया रोग मुक्ति, तनाव मुक्ति, नशा मुक्ति से आजादी का संकल्प
August 16th, 2021 | Post by :- | 373 Views

स्वतंत्रता दिवस पर लिया रोग मुक्ति, तनाव मुक्ति, नशा मुक्ति से आजादी का संकल्प

बददी 16 अगस्त ।।राज कश्यप

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर हिमुडा कॉलोनी नालागढ में योग भारती हिमाचल द्वारा स्वतन्त्रता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर सेवा निवृत सीईओ उमेश गौतम ने शिरकत की। वहीं योग भारती हिमाचल के प्रान्त योग प्रमुख किशोर ठाकुर, पत्रकार शान्ति गौतम, राजिन्द्र चौधरी ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। सर्व प्रथम उमेश गौतम ने तिरंगा ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की। उसके पश्चात योग गुरू किशोर ठाकुर ने सभी कालोनी वासियों को योग, आसन, सूर्य नमस्कार, प्राणायाम का अभ्यास करवाया तथा 75वीं स्वतन्त्रता दिवस की आजादी के अवसर पर रोग मुक्त, तनाव मुक्त, नशा मुक्त, दूबर््यसन से आजाादी का संकल्प भी दिलवाया। जिससे हम ब्यक्तिक तौर पर, पारिवारिक व सामाजिक तौर पर स्वस्थ एवं तन्दरूस्त रहकर प्रधानमन्त्री जी का स्वप्र समाज व देश के प्रति आत्म निर्भर भारत का सपना साकार कर सकेें। इस अवसर पर योग भारती हिमाचल की नालागढ इकाई का भी गठन किया गया जिसका निशा ठाकुर को संचालिका का दायित्व सौंपा गया है। निशा ठाकुर ने कहा कि यहां नियमित तौर पर सुबह तथा दोपहर बाद योग की नि:शुल्क कक्षायें चलाई जाएंगी। जिसमें सुबह के वक्त बहनों के लिए तथा दोपहर बाद बच्चों व युवाओं के लिए योगाभ्यास सिखाया जाएगा
इस दौरान नन्हें मुन्हे बच्चों द्वारा देश भक्ति गीतों पर रंग बिरंगी प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को खूब तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। अन्त में मुख्यअतिथि उमेश गौतम ने सुन्दर प्रस्तुति देने वाले बच्चों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया तथा सभी को स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने योग भारती हिमाचल की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह बहुत ही अनुकरणीय पहल है कि हम आजादी के शुभ अवसर पर रोग, तनाव, नशे से आजादी का संकल्प लें।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review