हरियाणा केे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्य तिथि पर उन्हें नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की
August 16th, 2021 | Post by :- | 85 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) हरियाणा केे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री व जन-जन के नेता अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्य तिथि पर उन्हें नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी देश के अजातशत्रु नेता थे। वह पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे जिन्होंने 23 पार्टियों के सहयोग से सफलतापूर्वक सरकार चलाकर देश को मजबूत नेतृत्व प्रदान किया। उन्होंने वाजपेयी को एक सच्चा राष्ट्रवादी और सच्चा देशभक्त के साथ-साथ एक आदर्श स्टेटसमैन बताया।

राज्यपाल दत्तात्रेय ने कहा कि देश में ग्रामीण विकास, अनुसंधान और सुरक्षा को मजबूती प्रदान करने के साथ-साथ गांव स्तर पर सड़क कनेक्टिविटी बढ़ाने में वाजपेयी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। वाजपेयी ने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान देश में सड़क सुविधाओं को मजबूत करते हुए फोर-लेन सड़कों की शुरूआत की थी।
उन्होंने कहा कि वाजपेयी ने देश में दूरभाष सेवा, वायुसेवा बढ़ाने व ग्रामीण क्षेत्रों में पीने के पानी व सिंचाई के लिए पानी पहुंचाने की व्यवस्था की। वाजपेयी के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को देश की जनता आज भी याद करती है। वाजपेयी ने पोखरण परमाणु परीक्षण करवाकर देश को सामरिक क्षेत्र में सुदृढ़ करने का काम किया। वाजपेयी के नेतृृत्व में देश के सैनिकों ने कारगिल युद्ध में विजय पताका फहराई थी।
दत्तात्रेय ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने पड़ोसी देशों के साथ मित्रता के सम्बन्ध गठन करने का सिलसिला जारी किया था। यह अपने आप में बेमिसाल है। वाजपेयी के कार्यकाल में ही भारत और पाकिस्तान के बीच समझौता एक्सपै्रस चलाई गई और दिल्ली व लाहौर के बीच बस सेवा भी शुरू की गई थी।
उन्होंने आमजन से अपील की कि वे वाजपेयी के आदर्शमयी व संघर्षशील जीवन से प्रेरणा लेकर राष्ट्रभक्ति की भावना के साथ-साथ देश में शान्ति, सद्भाव व भाईचारे को मजबूत करते हुए राष्ट्र की एकता के लिए कार्य करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review