चौ: देवी लाल जयंति सम्मान दिवस समारोह स्व. देवीलाल ने प्रधानमंत्री का पद छोड़कर त्याग की मिसाल कायम की थी: चौटाला इनेलो की सरकार बनी तो 15 हजार रुपए देंगे बेरोजगारी भत्ता : अभय
September 26th, 2019 | Post by :- | 85 Views
कैथल, ( ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी ) ।पूर्व मुख्क्चयमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने आज कहा कि प्रजातांत्रिक प्रणाली में राज और राजा बनते रहते है। चौधरी देवीलाल जैसा कोई नेता नहीं हुआ जिन्होंने उच्च पदों का त्याग किया हो। स्व. देवीलाल ने प्रधानमंत्री का पद छोड़कर त्याग की मिसाल कायम की थी। वे पद के इच्छुक नहीं थे, वो चाहते थे कि देश का नागरिक साधन संपन्न हो, शिक्षा स्वास्थ्य की सुविधाएं सरकार की तरफ से दी जाएं। चौटाला आज नई अनाज मंडी में चौ. देवी लाल की 106वीं जयंति पर सक्वमान दिवस समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों से वादा किया था कि उनकी सरकार बनने के बाद विदेशों में जमा काले धन को वापिस लाएंगे। इस वादे पर लोगों ने भाजपा को वोट दिए, भाजपा की सरकार भी बनी लेकिन विदेशों से पैसा लाने की बात तो दूर प्रधान मंत्राी ने जनता की खून पसीने की कमाई भी ले ली। आज भाजपा सरकार में सभी परेशान हैं। चौ. देवीलाल ने सत्ता संभालने के बाद साईकल से ट्रैक्टर तक का कर्जा माफ दिया था। इस भाजपा सरकार ने दोबारा सत्ता संभालने के बाद ट्रैक्टर पर 59 हजार का जुर्माना लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार बनाना जनता के हाथ में है, आप चौधरी देवीलाल के अनुयायी हो, इसलिए 21 तारीख को ऐनक का बटन दबा देना। सरकार बनाने के बाद ऐसी व्यवस्था करेंगे कि सरकार बदलने के बाद भी आपको परेशानी न आए। उन्होंने भरोसा दिलाया कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट हम लागू करेंगे, हम सिस्टम ऐसा बना देंगे कि आपको कर्जा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। चौटाला ने कहा कि सरकार बनाना आपकी जिक्वम्मेवारी है, सरकार बनने के बाद हम आपको सारी सुविधाएं प्रदान करेंगे। उन्होंने दोहराया कि हम महिलाओं को 33 प्रतिशत टिकट देंगे व युवाओं को भी टिकट देंगे। इनेलो 15 साल का बनवास काट चुकी है। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा ने तीन बार हरियाणा को जलाने का काम किया है। देश की रक्षा करने वाले जवान की भी अनदेखी की जा रही है।

       सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि वे भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए लड़ाई लड़ेंगे। भाजपा के सीएम अखबारों में छाने के लिए नई नई घोषणाएं करते हंै। जन आशीर्वाद यात्रा में मुख्क्चयमंत्री ने एक बार भी यह नहीं कहा कि उन्होंने कौन से विकास कार्य करवाये हैं। एक ब्राह्मïण कार्यकर्ता ने सीएम को भगवान परशुराम का परसा दिया तो मुख्क्चयमंत्री ने ब्राह्मïणों का अपमान करते हुए उसकी गर्दन काटने की धमकी दे डाली। इस सरकार ने उन लोगों को भी नहीं छोड़ा जो इन्हें सत्ता में लाए। अभय ने आगे कहा कि सरकार की गलत नीति के कारण क्लर्क की परीक्षा में 18 युवाओं ने अपनी जान खो दी। इनेलो की सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में सारा कर्जा माफ करेंगे। इसके अतिरिञ्चत युवाओं को 15 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे। बेटी बचाने की दिशा में बेटियों को उच्च शिक्षा निशुल्क देंगे, विवाह के बाद बेटी को 5 लाख रुपए कन्यादान देंगे, किसानों का ट्यूबवेल बिल माफ करेंगे, बुर्जुगों को 3 हजार रुपए महीना पेंशन देंगे। इस अवार पर नागालैंड के पूर्व गृह मंत्री खान्चु, सुनैना चौटाला, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, अर्जुन चौटाला, कर्ण चौटाला, इनेलो युवा प्रदेशाध्यक्ष जस्सी पेटवाड़, प्रदेश अध्यक्ष बीडी डालिया, महिला प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा देवी, ओम प्रकाश कैरों, शशि, संजीव छौत, पवन ढुल आदि उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।