शहीदों के सम्मान में पूरे देश में निकाली जा रही हैं तिरंगा यात्राएं : केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर
August 14th, 2021 | Post by :- | 198 Views

होडल,(मधुसूदन भारद्वाज), देश की आजादी, सुरक्षा व तिरंगा के मान-सम्मान के लिए जाबांज वीर सपूतों ने अनेक कुर्बानियां दी हैं, जिसके लिए हम सदैव उनके ऋणी रहेंगे। युवा पीढ़ी को तिरंगा का इतिहास का पता होना चाहिए और हर भारतीय का कर्तव्य है कि वह तिरंगा के मान-सम्मान के लिए हर प्रकार की कुर्बानी देने को तत्पर रहे। यह तिरंगा यात्रा पूरे देश में निकाली जा रही है, ताकि इनके सम्मान के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों को याद किया जा सके। इस तिरंगा यात्रा में लोगों की जो भीड़ व उत्साह है, वह देखने लायक है। सभी इसके साक्ष्य हैं कि शहीदों के लिए पूरा देश एक साथ शहीदों को मान-सम्मान दे रहा है।
केंद्रीय ऊर्जा एंव भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने यह वक्तव्य शनिवार को होडल में तिरंगा यात्रा के दौरान एकत्रित भीड़ को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। यह तिरंगा यात्रा होडल शहर के मुख्य बाजारों से होते हुए सती सरोवर पर समाप्त हुई। इस तिरंगा यात्रा का आयोजन होडल विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन जगदीश नायर द्वारा किया गया।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश रक्षा में शहीद हुए जवानों को देश व प्रदेश में पूरा मान-सम्मान दिया जा रहा है। उनके परिवारों को सरकार द्वारा पूरी सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। श्री गुर्जर ने कहा कि शहीदों के सम्मान में होडल में ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा निकाली गई है, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ ने पूरे जोश व उत्साह के साथ तिरंगा यात्रा पर फूल बरासाकर शहीदों को श्रद्घांजलि अर्पित की गई है।
उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। हरियाणा प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही है। होडल विधानसभा क्षेत्र में भी ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा निकाली गई है। तिरंगा यात्रा में लोगों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने फूल बरसाकर यात्रा का स्वागत किया गया। यह तिरंगा यात्रा होडल बस स्टैंड से शुरू होकर बाजार से होती हुई सती सरोवर तालाब तक निकाली गई। तिरंगा यात्रा का जगह-जगह भारी पुष्प वर्षा से भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं की यह सोच रही है कि व्यक्ति से पहले दल और दल से पहले देश है। राष्टï्रहित की सोच को लेकर लोगों के बीच में जाते है और जनसेवा करते हैं। भाजपा के लिए देश पहले है। केंद्र में मोदी सरकार व प्रदेश में मनोहर सरकार देशहित में कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मनोहरलाल का एक ही लक्ष्य है कि देश व प्रदेश को शक्तिशाली बनाना है। लोक कल्याण के कार्य करना है। गांव, गरीब, किसान के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं बनाकर उन्हें लागू करना ताकि अंतिम पंक्ति में खड़े हुए व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल सके। सरकार गरीब व्यक्ति के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। गरीब लोगों को मजबूत व सशक्त बनाना सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि शहीदों को हम इससे अधिक और क्या दे सकते हैं। क्योंकि 75वां वर्ष आजादी का कल पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता और भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी कल लाल किले पर तिरंगा फैलाकर देश को संबोधित करेंगे। वर्तमान सरकार में आजादी के 75वें वर्ष को 1 साल तक अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। पूरे वर्ष शहीदों के सम्मान में तिरंगा के सम्मान में पूरे देश में गांव से लेकर कस्बे तक शहर महानगर तक गलियों, कालोनियों व गली के हर कूचे तक लगातार आजादी का 75वां साल का कार्यक्रम चलेगा। शहीदों के सम्मान में तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। शहीदों एवं उनके परिवार जनों को सम्मान देने का कार्यक्रम लगातार चलेगा और अच्छे-अच्छे कार्यक्रम शहीदों के जीवन से उनके जीवन चरित्र से आने वाली पीढिय़ों को अवगत करवाया जाएगा यह देश के शहीदों जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए तथा देश की सीमाओं पर देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी। उनके लिए सम्मान का यह कार्यक्रम पूरे साल चलेगा।
इस अवसर पर होडल विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन जगदीश नायर ने कहा कि होडल की जनता ने इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से दर्शा दिया है कि वे देशहित में तथा शहीदों के मान-सम्मान में यह क्षेत्र हमेशा अग्रणी रहा है। इस क्षेत्र के लोग भी तिरंगा व देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तिरंगा यात्रा को सभी लोगों ने पूरे अनुशासन के साथ आयोजित किया, जिसमें इस क्षेत्र के आसपास के गांवों के लोगों का भी पूरा सहयोग मिला। उन्होंने तिरंगा यात्रा में उमड़े जनसमूह से अभिभूत होकर यात्रा में भाग लेने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर पलवल से विधायक दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल, पूर्व विधायक सुभाष चौधरी, वीरपाल दीक्षित, पवन अग्रवाल, किरणपाल खटाना, राहुल नायर, नेहरू वकील, राजकुमार तायल, जगमोहन गोयल, प्रेमराज तंवर, हेम दत्त पाठक, कर्मवीर यादव,लखनलाल,
रामकिशन सिकरइया, लाला रमेश कपड़ा प्रधान, बलदेव, पार्षद लखन, मोनू कालरा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति तिरंगा यात्रा में मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review