राज्य के 9 पुलिस अधिकारी जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के पदक से होंगे सम्मानित
August 13th, 2021 | Post by :- | 124 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से “जांच में उत्कृष्टता के लिए” केंद्रीय गृह मंत्री पदक के लिये इस वर्ष देश भर के 152 पुलिस अधिकारियों को चुना गया है। इनमें से 9 पुलिसकर्मी राजस्थान के है। यह पदक स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदान किया जाएगा। महानिदेशक पुलिस श्री एम एल लाठर ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से “जांच में उत्कृष्टता के लिए” चयनित राजस्थान पुलिस कर्मियों को बधाई दी है। राजस्थान से पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनन्त कुमार, पुलिस उप अधीक्षक सुरेश शर्मा,पुलिस निरीक्षक अनिल कुमार डोरिया,दिनेश लखावत,दरजाराम,अशोक आंजना,अरुण कुमार व हैड कांस्टेबल भवानी सिंह को चुना गया है।
इनके अतिरिक्त सीबीआई के 15, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस के 11-11, उत्तर प्रदेश पुलिस के 10, केरल और राजस्थान के 9-9, तमिलनाडु पुलिस के 8, बिहार से 7, गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली पुलिस से 6-6 और शेष अन्य राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों से हैं। इनमें 28 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। गौरतलब है कि पदक देने की शुरुआत वर्ष 2018 में आपराधिक मामलों की जांच में बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए शुरू की गई थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review