ऊर्जा मंत्री ने करणी औद्योगिक क्षेत्र में की पौधारोपण अभियान की शुरूआत
August 10th, 2021 | Post by :- | 102 Views

बीकानेर  ऊर्जा तथा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बी. डी. कल्ला ने मंगलवार को करणी औद्योगिक क्षेत्र के उद्यान में पौधारोपण अभियान की शुरूआत की।

कृपया Lokhit Express YouTube चैनल को Like & Share अवश्य करें 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि औ़द्योगिक इकाईयों से निकलने वाले धुएं और अपशिष्ट पदार्थों के कारण पर्यावरण प्रदूषण का खतरा रहता है। ऐसे में औद्योगिक क्षेत्रों में अधिक से अधिक पौधे लगाकर इनकी देखभाल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा औद्योगिक इकाईयां इस कार्य के लिए आगे आएं और अपनी इकाई परिसर और इनके आसपास पौधे लगाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में आमजन में पौधारोपण के प्रति जागरुकता आई है। यह स्तर बना रहे तथा विभिन्न क्षेत्रों में सघन पौधारोपण किया जाए।

करणी औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश कोठारी ने बताया कि उद्यान में 110 पौधे लगाए जाएंगे। इस दौरान बृज मोहन चांडक, नारायण बिहाणी, ओमप्रकाश चौधरी, अशोक कुमार चांडक, कमल कुमार नागल, महेश प्रजापत, गौरी शंकर सोमाणी तथा नजमुद्दीन आदि मौजूद रहे।

 

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review