पनग्रेन के गुदामो का मामला ,मंडियों से खरीदा गेंहू गुदामो तक पहुंचा ही नही ।
August 6th, 2021 | Post by :- | 325 Views

फ़ूड सप्लाई विभाग के जंडियाला सेंटर में करीब 30 करोड़ की घपलेबाजी का भीरी ने लगाया आरोप ,कहा मंडियों से खरीदा गेंहू गुदामो तक पहुंचा नही ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

जंडियाला गुरु फ़ूड सप्लाई विभाग का सेंटर हमेशा  ही गेंहू की घपलेबाजी में चर्चा का विषय रहा है। आज पत्रकार वार्ता में यूथ अकाली के मीत  प्रधान  मनजिंदर सिंह भीरी ने जंडियाला गुरु सेंट्रर का घपलेबाजी का बड़ा खुलासा  करते हुए बताया कि फ़ूड सप्लाई विभाग के सबसे भृष्ट इंस्पेक्टर जसदेव सिंह जो कि पिछले करीब साढ़े चार वर्ष से यहाँ पर तैनात है ।इसने केवल मंडी से खरीद करने वाली गेंहू में ही नही बल्कि गरीबों को बांटी जाने वाली गेंहू में भी बड़े स्तर पर घपला कर गरीबों के मुँह से निवाला भी छीना है ।

जंडियाला गुरु सेंटर में कुल 8 गुदाम है ।डी एफ एस सी राज ऋषि मेहरा पर सवाल उठाते कहा कि इस सेंटर में 8 गुदाम जसदेव सिंह को केवल दिए गए थे जबकि नियमो के अनुसार एक इंस्पेक्टर को केवल 1 या 2 गुदाम दिए जा सकते हैं। इसी तरह हर माह डी एफ एस सी द्वारा एक बार पर्सनल विजिट कर चेकिंग कर और उसकी वीडियोग्राफी कर चंडीगढ़ रिपोर्ट भेजनी होती है। यदि ऐसा किया होता तो आज इतना बड़ा घोटाला ना होता ।इस तरह उन्होंने ए एफ एस ओ अर्शदीप सिंह पर निशाना साधते हुए कहा को उनकी ड्यूटी यह होती है कि वह 15 दिन के भीतर एक बार जाकर उसकी चेकिंग की रिपोर्ट डी एफ एस सी को सौंपनी होती है ।

भीरी ने कहा कि इस घपले में इंस्पेक्टर समेत ए एफ एस ओ और ङी एफ एस सी भी जिम्मेदार हैं जिनकी वजह से आज करोड़ो रूपये के 8 गुदामो में अनाज  जहां करीब गेहूं की करीब 1 लाख 40 हज़ार बैग गायब है  ।जिसकी कीमत करोडों रुपये है ।उन्होंने कहा कि इस सेंटर के गुदामो में 70 चक्के गायब है यानि कुल बैग 1 लाख 40 हज़ार चूंकि 1 चक्के में 2 हज़ार गेंहू के बैग होते है ।उन्होंने  कहा इंस्पेक्टर और अधिकारियों की मिलीभगत से मंडियों में से गेहूं की खरीदारी की गई लेकिन वह पनग्रेन के गुदामो तक पहुंचा नही ।

इस मामले में विजिलेंस टीम के मेंबर डॉक्टर राकेश सिंगला ने कहा कि इस मामले की जांच आज शाम तक पूरी होने की संभावना है ,इंस्पेक्टर जसदेव सिंह के इलावा जांच में जो भी अधिकारी आरोपी होगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review