विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 21 अक्तूबर को होने वाले चुनाव के तहत ग्रामीणों को मतदान के प्रति स्वीप एक्टीविटी के माध्यम से जागरूक करने का काम किया जा रहा है :भारत भूषण कौशिक
September 25th, 2019 | Post by :- | 85 Views

बराड़ा, 25 सितम्बर(जयबीर राणा थंबड़)
रिटर्निंग अधिकारी भारत भूषण कौशिक ने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 21 अक्तूबर को होने वाले चुनाव के तहत ग्रामीणों को मतदान के प्रति स्वीप एक्टीविटी के माध्यम से जागरूक करने के काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में जागरूकता वाहन के माध्यम से लोगों को मत की महत्वता बारे जागरूक कर सभी महत्वपूर्ण जानकारियां दी जा रही हैं ताकि मतदान के दिन उन्हें किसी समस्या का सामना न करना पडें। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से जागरूकता वाहन के माध्यम से मुलाना विधानसभा क्षेत्र के तहत गांवो को कवर करते हुए लोगों को जानकारी दी जा रही है। लोगों को ईवीएम मशीन व वीवी पैट की भी रूपरेखा के बारे में भी जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि इस महापर्व में हमें अधिक से अधिक अपने मत का प्रयोग करना है। उन्होंने युवाओं से भी आहवान किया कि वे भी अपने मत का प्रयोग जरूर करें और दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। एसडीएम ने यह भी बताया कि बीएलओ व चुनाव में डयूटी पर लगाये गये कर्मचारियों को भी चुनाव संबधी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने आज अपने कार्यालय में चुनाव संबधी सभी अधिकारियों की एक बैठक लेकर उन्हें निर्देश दिये कि चुनाव के तहत जो उनकी डयूटी लगाई है उसे पूरी तत्परता के साथ करें। उन्होंने कहा कि जहां वह अपनी डयूटी का निर्वाह करें वहीं वह मतदाताओं को मत की महत्वता बारे जागरूक करके मतदान के लिए भी प्रेरित करें ताकि चुनाव में मतदान शत प्रतिशत हो सके। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग की हिदायतोनुसार हम सबको मिलकर अपना कार्य करना है।
इस मौके पर तहसीलदार पुण्यदीप शर्मा, नायब तहसीलदार अनिल कौशल, सुखदेव, एसएचओ हरभजन सिंह, नवीन कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।