श्री दक्षिणमुखी बालाजी हाथोज धाम में विराजित महाकालेश्वर महादेव का सप्तम पाटोत्सव स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज के सानिध्य में 5 एवं 6 अगस्त को होगा आयोजित
August 5th, 2021 | Post by :- | 253 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । श्री दक्षिणमुखी बालाजी मंदिर हाथोज धाम में विराजित श्री महाकालेश्वर महादेव का सप्तम पाटोत्सव 5 अगस्त गुरुवार एवं 6 अगस्त शुक्रवार को स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज हाथोज धाम के पावन सानिध्य में आयोजित किया जाएगा। पाटोत्सव के आचार्य गोविंद नारायण भातरा ने बताया कि दिनांक 5 अगस्त प्रदोष गुरुवार को एकादश विद्वानों द्वारा प्रधान यजमान गौरव बाजपेई द्वारा प्रातः काल से ही विभिन्न औषधियुक्त जल से गंगाजल से एवं अनेक प्रकार के फलों के रस से भगवान महाकालेश्वर महादेव का सहस्त्रघट अभिषेक किया जाएगा। सायंकाल महाकालेश्वर महादेव का ऋतु पुष्पों से श्रंगार कर सर्पों की झांकी सजाई जाएगी एवं महा आरती का आयोजन होगा तत्पश्चात प्रसादी वितरित की जाएगी। शुक्रवार को एकादश विद्वानों द्वारा नवचंडी अनुष्ठान संपन्न कराया जाएगा और प्रधान यजमान विष्णु प्रताप सिंह राठौर द्वारा मां पार्वती संग भोलेनाथ का महाअभिषेक संपन्न होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review