संस्कारी बच्चे सुरक्षित समाज: सविता आर्य
September 25th, 2019 | Post by :- | 471 Views

पानीपत (अमित जैन)

नारी तू नारायणी उत्थान समिति द्वारा चलाए जा रहे अभियान को आगे बढ़ाते हुए। गांव उग्राखेडी के राजकीय वरिष्ट माध्यमिक विद्यालय में पहुँची।कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्रिंसिपल मीनू चौधरी ने की I

मुख्य वक्ता समिति की अध्यक्ष सविता आर्या ने अपने सम्बोधन में नैतिक मूल्य पर प्रकाश डालते हुए।स्कूली छात्र ,छात्राओ व शिक्षकों को संस्करों के महत्व के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि शिक्षकों को शिक्षा के साथ-साथ नैतिक मूल्यों को अपनाने से सामाजिक बुराइयो का समाधान किया जा सकता है।

वर्तमान आधुनिकता की चकाचौंध में हमारी संस्कृति,सभ्यता व संस्कार लुप्त हो गए हैं। जिसके चलते बच्चो को जीवन मे निरंतर मेहनत करते हुए आगे बढ़ने की सीख लेनी चाहिए।

जीवन मे सफलता के लिए परिश्रम का कोई विकल्प नही है ।जीवन मे जिन जिन लक्ष्योंको आप पाना चाहते हैं उनके लिए हमेशा प्रयास करते रहें। जीवन मे कभी भी तनाव को अपने ऊपर हावी नही होने देना ।बेटे व बेटियों को संस्कार वान बनना है तभी हमारी बे टियां सुरक्षित रहेंगी। समाज में देश निर्माण में अपने से शुरुवात करे तभी समाज और देश बदलेगा।

संजीव शास्त्री ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी के अंदर संस्कार व नैतिकता की कमी है हम सबने मिलकर एक कदम बढ़ाना पड़ेगा औेर शिक्षा के साथ साथ बच्चों में संस्कार भरने होंगे तभी हमारे देश का उज्ज्वल भविष्य व हमारे बच्चे संस्कारी बनेगे। इस मौके पर नीता रानी, विज्ञान अध्यपिका, सुरेंदर राठी कला अध्यपक,बोधराज,संजीव शास्त्री ,सोनिया मिगलानी विनोद,बलवान ,संगीता,सरिता आदि मौजूद रहे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।