प्रदेश सरकार का बिजली दरों में कटौती करने का फैसला ऐतिहासिक है : रणजीत सिंह
August 1st, 2021 | Post by :- | 51 Views

चंडीगढ़, 1 अगस्त-हरियाणा के बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार का बिजली दरों में कटौती करने का फैसला ऐतिहासिक है। वर्तमान सरकार से पहले बिजली दरों में कभी भी इतनी भारी कटौती नहीं हुई है। प्रति यूनिट 37 पैसे रेट कम होने से घरेलू उपभोक्ताओं को प्रति वर्ष 1200 करोड़ रुपए की बचत होगी। इस प्रकार से बिजली दरों में भारी छूट देकर राज्य सरकार ने आमजन को बड़ी राहत दी है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के बिजली वितरण निगम देशभर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हंै। हाल ही में केंद्रीय बिजली मंत्री श्री आर.के सिंह द्वारा जारी नई रेटिंग के अनुसार गुजरात के बाद हरियाणा देशभर में दूसरे नंबर है और यह मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार की बेहतर व्यवस्था के कारण ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बिजली वितरण निगम पहले से मजबूत हुए हंै और राजस्व भी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

उधर दूसरी तरफ, आज सिरसा में हरियाणा के बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह के निवास पर रानियां विधानसभा क्षेत्र के 25 गांवों के लोग पहुंचे और उनकी कृषि भूमि घग्घर के पानी से सिंचित होने पर बिजली मंत्री व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार जताया। पहले जहां इन गांवों तक पानी पहुंचने में पांच दिनों का समय लगता था, अब मात्र 10 घंटों में पानी पहुंच रहा है। इसी प्रकार रत्ताखेड़ा खरीफ चैनल की भी सफाई आदि के कार्य करवाए गए हैं जिससे क्षेत्र के 18 गांवों में नहरी पानी की समस्या दूर हुई है। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने खारियां रैली में इन परियोजनाओं का उद्घाटन किया था।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review