उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने 15 अगस्त को आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर अधिकारियों की ली बैठक।
July 31st, 2021 | Post by :- | 190 Views

पंचकूला।(मनीषा)  उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने आज यहां लघु सचिवालय के सभागार में 15 अगस्त को आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की तथा समारोह के सफल आयोजन को लेकर  उचित दिशा-निर्देश दिये।
बैठक में निर्णय लिया गया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह 2021 का आयोजन सेक्टर 5 स्थित इन्द्रधनुष ऑडिटोरियम के मैदान में किया जायेगा।
उपायुक्त ने निर्देश दिये कि बरसात होने की स्थिति में कार्यक्रम का आयोजन इन्द्रधनुष ऑडिटोरियम में किया जायेगा, जिसके लिए अधिकारी ऑडिटोरियम को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए तैयार करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग कोविड की रोकथाम को लेकर सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिश-निर्देशों का पालन करते हुए समारोह की तैयारियां करें। उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर मास्क और सैनीटाईलजर की व्यवस्था भी की जाये।
श्री विनय प्रताप सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता समारोह के लिए परेड की रिर्हसल 10 अगस्त व 12 अगस्त को सुबह 8 बजे आरंभ होगी जबकि फाईनल रिर्हसल 13 अगस्त को प्रातः 9 बजे पूर्ण वर्दी में समारोह स्थल पर की जायेगी। उन्होंने कहा कि फाईनल रिर्हसल का निरीक्षण वह स्वयं पुलिस उपायुक्त पंचकूला के साथ करेंगे। इस अवसर पर सभी संबंधित विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित रहेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि रिर्हसल में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए पीने के पानी का प्रबंध किया जाये। इसके अलावा महिलाओं व पुरूषों के लिए अलग से अस्थाई शौचालयों की व्यवस्था के साथ-साथ उनकी साफ-सफाई सुनिश्चित की जाये।
उन्होंने पुलिस व लोक निर्भाण (भवन व सड़कें) विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे यातायात सुरक्षा को लेकर बैरीगेटिंग करवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने पुलिस विभाग को समारोह वाले दिन के साथ-साथ परेड रिर्हसल वाले दिनों में भी सुरक्षा एवं यातायात नियंत्रण का उचित प्रबंध करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने सिविल सर्जन कार्यालय के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे एक एंबुलेंस, डॉक्टरों की टीम व दवाइयों को 10, 12 और 13 अगस्त को परेड रिर्हसल के दौरान व 15 अगस्त को समारोह के दौरान उपलब्ध करवाने का उचित प्रबंध करें। उन्होंने यह भी निर्दश दिये कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा समारोह स्थल के समीप कोविड वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन भी किया जाये। इसके अलावा उन्होंने समारोह स्थल पर दो अग्निशमन गाड़ियों व उचित संख्या में प्रशिक्षित कर्मचारियों की डयूटी लगाने के निर्देश दिये।
उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे स्वयं समारोह स्थल का दौरा करें और वहां समारोह के सफल आयोजन के लिए उचित प्रबंध करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, एसडीएम रिचा राठी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी ममता शर्मा, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निशु सिंघल व अनेक विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review