कठूमर ब्लॉक परीक्षेत्र के लगभग डेढ़ सौ सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में शाहकार विषय पर बुधवार को विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विद्यालय स्तर पर आयोजित निबंध, भाषण, व चित्रकला प्रतियोगिता में करीब 1800 छात्र छात्राओं ने लिया।
September 25th, 2019 | Post by :- | 228 Views

कठूमर, अलवर (अशोक भारद्वाज):-कठूमर ब्लॉक परीक्षेत्र के लगभग डेढ़ सौ सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में शाहकार विषय पर बुधवार को विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विद्यालय स्तर पर आयोजित निबंध, भाषण, व चित्रकला प्रतियोगिता में करीब 1800 छात्र छात्राओं ने लिया

सीबीईओ योगेंद्र सिंह कुशवाहा ने बताया कि देहरा जैन मंदिर तिजारा में चातुर्मास कर रहे आचार्य ज्ञान सागर जी की प्रेरणा से शाकाहार के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से यह प्रतियोगिता जिले भर के स्कूलों में 2 वर्गों में कक्षा 6 से 8 कक्षा 9 से 12 वर्ग में आयोजित की गई। स्कूल स्तर पर चयन होने वाले तीन प्रथम बच्चे 4 अक्टूबर को होने वाली ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। और ब्लॉक स्तर पर प्रथम तीन छात्र-छात्रा जिला स्तर पर 5 अक्टूबर को चन्द्र द्प्रभु दिगंबर जैन मंदिर तिजारा में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता के दौरान कस्बे के जीआईएस स्कूल, राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय कठूमर, राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय कठूमर सहित अनेक स्कूलों में प्रतियोगिता के प्रति छात्र छात्राओं में खासी रुचि देखी गई। इस अवसर पर देहरा जैन मंदिर के प्रतिनिधि के तौर पर कठूमर जैन समाज के प्रवक्ता लोकेश जैन द्वारा भी कई स्कूलों में परीक्षा को लेकर व्यवस्थाओं मे सहयोग किया। बसेठ स्कूल में देवेन्द्र जैन द्वारा शाकाहार के विषय में छात्रो को समझाया गया।इस मौके पर एस बी ई ओ उमेश जैन मनोज कुमार शर्मा ने भी कई स्कूलों का दौरा कर व्यवस्थाएं देखी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।