नई राष्टï्रीय शिक्षा का प्रदेश में इस नीति के क्रियान्वयन का विधिवत शुभारम्भ
July 30th, 2021 | Post by :- | 67 Views

चण्डीगढ़, 30 जुलाई- हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री कंवरपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने का विजन देशवासियों के सामने रखा है। नई राष्टï्रीय शिक्षा नीति इस विजन को पूरा करने में अहम भूमिका निभाएगी। इस शिक्षा नीति में पूरे सिस्टम में आमूल-चूल परिवर्तन की अवधारणा की गई है। इसके तहत थ्योरी की बजाय प्रैक्टिकल पर जोर दिया गया है। इससे शिक्षा को व्यावहारिक और रोजगारोन्मुखी बनाया जा सकेगा तथा देश का युवा स्वावलंबी व स्वाभिमानी बनेगा।

श्री कंवरपाल आज प्रदेश में नई राष्टï्रीय शिक्षा नीति की लॉन्चिंग के मौके पर पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज प्रदेश में इस नीति के क्रियान्वयन का विधिवत शुभारम्भ किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने जहां देश में इस नीति को 2030 तक लागू करने का लक्ष्य रखा है, वहीं मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार ने प्रदेश में 2025 तक ही इस नीति को क्रियान्वित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

श्री कंवरपाल ने कहा कि नई शिक्षा नीति हमारी आने वाली पीढिय़ों को संस्कारवान बनाने के साथ-साथ उन्हें हमारी परंपराओं से भी जोड़े रखने में सक्षम होगी।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review