अग्रवाल समाज के लोग निस्वार्थ भाव से समाज सेवा में लगे हुए हैं और महापुरुषों के विचारों एवं संस्कृति को लगातार आगे बढाने का कार्य का कार्य रहे हैं : मनोहर लाल
July 30th, 2021 | Post by :- | 85 Views

चण्डीगढ, 30 जुलाई – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार ने सभी संत- महापुरुषों के विचारों को आगे बढाने का कार्यक्रम बनाया है । मुख्यमंत्री आज यहां अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की ओर से आयोजित अभिनन्दन एवं आभार कार्यक्रम में बोल रहे थे।
यह कार्यक्रम, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब एवं चण्डीगढ के अग्रवाल समाज ने हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट रखे जाने पर आयोजित किया गया था। इसमें विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने चांदी की गदा, शॉल, पगड़ी, स्मृति चिन्ह, फूलों के हार, पुष्पगुच्छ आदि भेंट कर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्रवाल समाज के लोग निस्वार्थ भाव से समाज सेवा में लगे हुए हैं और महापुरुषों के विचारों एवं संस्कृति को लगातार आगे बढाने का कार्य का कार्य रहे हैं। ऐसे लोगों की प्रेरणा से समाज सदैव अग्रसर होता रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने संतो एवं महापुरुषों के सुविचारों को आगे बढाने और समाज को प्रेरित करने के लिए उनकी जयंती को राज्य स्तर पर मनाने का निर्णय लिया है। महर्षि बाल्मिकी दिवस, गुरु रविदास, भक्त कबीर दास, डा. भीमराव अम्बेडकर जयंती राज्य स्तर पर मनाई जा रही हैं। इसके साथ ही गुरु नानक देव जी, गुरु अर्जुन देव जी तथा गुरु गोबिन्द सिंह जी की जयंती भी बडे़ ही हर्षोल्लास से मनाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के बड़े संस्थानों के नाम भी महापुरुषों के नाम पर रखे जा रहे हैं । करनाल की होर्टिकल्चर युनिवर्सिटी का नाम महाराणा प्रताप, पलवल की स्किल युनिवर्सिटी का नाम भगवान विश्वकर्मा के नाम पर रखा गया है। इसी प्रकार हिसार के एयरपोर्ट का नाम भी महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखने का निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा कि जब तक ऐसे निर्णय लेने का सरकार को अधिकार है तब तक महापुरुषों के नाम को आगे बढाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन के समाजवाद के एक ईंट एक रुपया सिद्वांत पर कार्य करते हुए सरकार समाज के गरीब व्यक्ति के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का कार्य करते रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट पर दुनिया भर से लोगों का आवागमन होगा जिससे कुछ लोगों को महाराजा अग्रसेन के बारे में जानकारी होगी, लेकिन जिन्हें नहीं पता होगा वे लोग भी महाराजा अग्रसेन के बारे में जानेंगे। इस प्रकार महाराजा अग्रसेन का नाम पूरी दुनिया में विख्यात होगा।

इस मौके पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, हिसार के विधायक कमल गुप्ता, भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ, अम्बाला के विधायक असीम गोयल, दिल्ली के रिठाला से विधायक महेन्द्र गोयल, अग्रवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग, अग्रवाल समाज के राज्य प्रधान एवं पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव श्री कृष्ण बेदी, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. अमित अग्रवाल, मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल, मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार विनोद मेहता सहित अग्रवाल समाज के प्रबुद्धजन मौजूद रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review