विभिन्न विभागों के कार्यालयों में अप्रैंटिसशिप लगने के इच्छुक आई.टी.आई.पास उम्मीदवारों से 11 अगस्त तक पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं
July 30th, 2021 | Post by :- | 67 Views

चण्डीगढ़, 30 जुलाई – हरियाणा के कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग ने राज्य सरकार के अधीन विभिन्न विभागों, बोर्डों और निगमों आदि के कार्यालयों में अप्रैंटिसशिप एक्ट,1961 के तहत ट्रेड अप्रैंटिस लगने के इच्छुक आई.टी.आई.पास उम्मीदवारों से 11 अगस्त तक पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्रीय कौशल विकास मंत्रालय की ओर अपै्रंटिस योजना चलाई जा रही है ताकि आईटीआई पास युवाओं आदि को विभिन्न कार्यों का प्रशिक्षण देकर पारंगत किया जा सके। प्रशिक्षण लेकर ये युवा स्वयं अपनी आजीविका कमा सकें और इनको किसी पर निर्भर न रहना पड़े।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

इच्छुक उम्मीदवारों को www.apprenticeshipindia.org पर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उम्मीदवार हरियाणा का स्थाई निवासी होना जरूरी है। उम्मीदवारों को चाहिए कि वे पोर्टल पर स्वयं का रजिस्ट्रेशन करते समय अपनी ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर और अपना आधार नंबर सही दर्ज करें क्योंकि पोर्टल द्वारा सभी निर्देश व सूचना उम्मीदवार की ई-मेल या मोबाइल नम्बर पर भेजी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अपने नजदीकी राजकीय आई.टी.आई. में किसी भी कार्य दिवस को सम्पर्क कर सकते हैं।

 

 

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review