ब्रह्मसरोवर को देख अभिभूत हुए, पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य तल्लोजु आचारी
July 29th, 2021 | Post by :- | 236 Views

कुरुक्षेत्र   :     राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य तल्लोजु आचरी एवं तेलंगाना से आए अन्य गणमान्य अतिथियों ने कुरुक्षेत्र भ्रमण किया। कुरुक्षेत्र पहुंचने पर उनका स्वागत कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा द्वारा किया गया। तल्लोजु आचरी के साथ इस दल में राष्ट्रीय खनिज विकास निगम डॉ. वी मुरलीधर गोड, तेलंगाना से भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता डॉ बी. शारदा, सेंसर बोर्ड की सदस्या भारथी, भारतीय जनता पार्टी के प्रान्तीय कार्यकारी सदस्य एम. मल्लारेड्डी एवं भारतीय जनता पार्टी तेलंगाना विधानसभा कन्वीनर ए. अषोक वर्धन शामिल थे।

इस अवसर पर बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा ने इस दल को 48 कोस कुरुक्षेत्र की सांस्कृतिक, धार्मिक एवं ऐतिहासिक धरोहर से अवगत कराया। उन्होनें कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड द्वारा 48 कोस कुरुक्षेत्र भूमि में तीर्थों पर किए जा रहे विकास की भी जानकारी दी। ब्रह्मसरोवर की विषालता एवं सौन्दर्य को देखकर तल्लोजु आचरी ने कहा कि निःसन्देह कुरुक्षेत्र का यह तीर्थ विष्व पर्यटन की दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उन्होनें इसके रखरखाव एवं सौन्दर्य को बनाए रखने के लिए कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की सराहना की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

ब्रह्मसरोवर के पष्चात इस टीम द्वारा गीता उपदेष स्थली ज्योतिसर का भी भ्रमण किया। इस अवसर पर ज्योतिसर पहुंचने पर तल्लोजु आचरी ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण द्वारा इस कुरुक्षेत्र की इस धरती पर दिया गया गीता का शाष्वत सन्देष आज के परिप्रेक्ष्य में विष्व में शांति स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। दल के सदस्य ज्योजिसर तीर्थ की पावन मिट्टी को भी अपने साथ ले गए।

 

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review