छात्र व छात्राओं को अधिक से अधिक पौधे लगाने का किया आह्वान- गुप्ता
July 28th, 2021 | Post by :- | 84 Views

पंचकूला।(मनीषा) हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर-1 स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पौधारोपण किया तथा छात्र व छात्राओं को अधिक से अधिक पौधे लगाने का आह्वान किया।
इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुये श्री गुप्ता ने कहा कि वन महोत्सव के कार्यक्रम के तहत पंचकूला में गैर सरकारी संस्थाओं व अन्य सामाजिक संस्थाओं द्वारा स्कूल, काॅलेज व अस्पतालों में पौधारोपण के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।
उन्होंने कहा कि कोविड महामारी ने न केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में मानव जीवन को प्रभावित किया है और ऐसे समय में पेड़ों के संरक्षण की आवश्यकता और अधिक बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि कोविड काल में आॅक्सीजन की कमी का कारण पौधों की कमी रही है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पेड पौधे लगाकर बिना किसी खर्च के पर्याप्त आॅक्सीजन प्राप्त की जा सकती हैं। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुये हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के हर जिले में आॅक्सीवन स्थापित किये जा रहे है, जिसमें अधिक आॅक्सीजन देने वाले पौधों को लगाया जा रहा है।
उन्होंने छात्र छात्राओं से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक पौधारोपण करें और पौधे लगाने के साथ साथ उनकी देखभाल भी सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उन्होंने महाविद्यालय में स्थित जिम का भी दौरा किया और खेल उपकरणों का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि श्री ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा इस जिम के नवीनीकरण के लिये 5 लाख रुपये की राशि दी गई थी। श्री गुप्ता ने जिम में खिलाड़ियो ंको दी जा रही सुविधाओ ंकी भी जानकारी ली। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुये स्वयं ट्रेडमिल पर दौड़ लगाई।
इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल, बीजेपी जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यलय की प्रिंसीपल अर्चना शर्मा, काॅलेज के लेक्चरर सहित छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review