ढोसी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेंगे -मुख्यमंत्री
July 28th, 2021 | Post by :- | 66 Views

खुडाना में आईएमटी का डिजाइन तैयार, जमीन पूरी होते ही काम शुरू करेंगे

महेंद्रगढ़ के चारोंं विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रारंभिक चरण में ही 300 करोड़ रुपए का बजट निर्धारित

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

चंडीगढ़, 28 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा है कि महेंद्रगढ़ जिले में ढोसी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। महर्षि च्यवन ऋषि की यह धरती पूरे विश्व में धार्मिक व ऐतिहासिक महत्व रखती है। इसे आकर्षण का केंद्र बनाएंगे। वहीं जिला के माधोगढ़ किले के पुनरुद्धार का कार्य भी चल रहा है, जिसे  जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा।

श्री मनोहर लाल आज नारनौल में जिले की कार्यकर्ता मीटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। महेंद्रगढ़ के खुडाना में बनने वाले आईएमटी के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका डिजाइन व प्लान तैयार है। इस परियोजना के लिए अभी लगभग 400 एकड़ जमीन की कमी है और जैसे ही जमीन निर्धारित प्लान के मुताबिक पूरी हो जाएगी, उस पर जल्द से जल्द कार्य शुरू करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश सरकार का महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है।

उन्होंने कहा कि अटेली विधानसभा क्षेत्र में अगर मापदंड पूरा होता है तो वहां भी ऐसी ही परियोजना पर विचार किया जाएगा। जिला के विकास कार्यों के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि महेंद्रगढ़ जिला के चारोंं विधानसभा क्षेत्रों में 367 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाएं चल रही हैं। कोरोना के कारण टैक्स में कमी के बावजूद भी यहां के चारोंं विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रारंभिक चरण में ही 300 करोड़ रुपए का बजट निर्धारित कर दिया गया है।

दिल्ली-मुंबई फ्रेट कॉरिडोर के साथ बनने वाले लॉजिस्टिक हब के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के लिए सडक़, बिजली व पानी का कार्य चल रहा है। यह कार्य पूरा होने के बाद आगे का काम चरणबद्ध तरीके से जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इससे यहां रोजगार के नए-नए अवसर पैदा होंगे।

इस मौके पर उनके साथ सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री ओमप्रकाश यादव, पूर्व शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा, नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव, अटेली के विधायक श्री सीताराम यादव, बीजेपी जिला प्रधान श्री राकेश शर्मा के अलावा उपायुक्त श्री अजय कुमार व पुलिस अधीक्षक श्री चंद्रमोहन भी मौजूद रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review