वेरोवाल रोड पर स्तिथ गुरुद्वारा के मामले में एस जी पी।सी मेंबर को घेरा ।
July 28th, 2021 | Post by :- | 96 Views
वेरोवाल रोड पर स्तिथ गुरुद्वारा के मामले में एस जी पी सी मेंबर अमरजीत सिंह बंडाला को घेरा ,कहा जंडियाला में अन्य जगह पर मर्यादा की हो रही उल्लंघना पर करवाई क्यो नही ?

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
पिछले कुछ दिनों से वेरोवाल रोड स्तिथ गुरुद्वारा में श्री गुरु ग्रँथ साहिब के प्रकाश  को हटाने के मामले में आज नया मोड़ गया ।एस जी पी सी मेंबर अमरजीत सिंह बंडाला अपनी टीम समेत इस जगह पर पहुंचे ।उन्होंने कहा कि ऐसा जी पी सी को इस जगह पर टीन वाली छत के नीचे श्री गुरु ग्रँथ साहिब के प्रकाश की शिकायत मिली थी ,जहां पर गुरु ग्रँथ साहिब का अनादर होता है ।
वही इस जगह के संचालक बाबा बलविंदर सिंह और मोहल्ला निवासी लोगों ने गुरु ग्रन्थ साहिब के प्रकाश को हटाने का विरोध किया ।उन्होंने ने एस जी पी सी मेम्बर को कहा कि जंडियाला गुरु में एक और स्थान भी है जहाँ पर सिक्ख धर्म के मर्यादा के अनुसार ग्रँथ साहिब का प्रकाश किया हुआ तो वहाँ पर आप कारवाई क्यो नही करते तो जवाब में बंडाला ने कहा कि अगर एस जी पी सी को लिखित शिकायत मिलेगी तो वहाँ पर भी कारवाई होगी ।
वार्ड नंबर 7 कौंसलर के पति हरप्रीत सिंह बबलू ,समाजसेवी तजिंदर सिंह चन्दी और राजवंश सिंह ने कहा कि मौजूदा समय मे बहुत सारे सिक्खों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। जबकि इस जगह पर श्री गुरु ग्रँथ साहिब जी का प्रकाश पर मान मर्यादा और रहित के अनुसार निष्काम सेवा की जाती है । उन्होंने कहा कि अगर ऐसे हालात रहे तो सिक्ख धर्म और सिकुड़ता जाएगा ,भविष्य में सिक्खों की गिनती और कम हो जाएगी ।इसलिये हमे श्री गुरु ग्रन्थ साहिब जी की सेध देकर इसके साथ लोगों को जुड़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए  ना कि ऐसे मामलों में हवा देकर लोगों के मन को ठेस देनी चाहिए।
अंत मे यह मामले में इस बात पर सहमति बनी की जब तक टीनो वाली छत्त हटवाकर इस को तब्दील नही किया जाता तब तक बाबा बलविंदर सिंह जी संचालक श्री गुरु ग्रन्थ साहिब जी का प्रकाश किसी और जगह करेंगे ।
फोटी कैप्शन मोहल्ला निवासी एस जी पी सी मेंबर अमरजीत सिंह बंडाला से बहस करते हुए ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review