हरियाणा सरकार ने पेंशनर्स के महंगाई भत्ते की दर में की बढ़ोतरी
July 27th, 2021 | Post by :- | 55 Views

महंगाई भत्ते की दर को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत किया
1 जुलाई, 2021 से लागू होगी बढ़ी हुई दर

चंडीगढ़, 27 जुलाई – हरियाणा सरकार ने पेंशनर्स व पारिवारिक पेंशनर्स के महंगाई भत्ते की दर को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत किया है। महंगाई भत्ते में यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2021 से लागू होगी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

इस संबंध में वित विभाग से जारी प्रपत्र में बताया गया है कि इस बढ़े हुए महंगाई भत्ते में, 1 जनवरी, 2020, 1 जुलाई, 2020 और 1 जनवरी, 2021 से देय महंगाई दर भी शामिल है।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हाल ही में भारत सरकार की तर्ज पर हरियाणा के कर्मचारियों और पैंशनरों के लिए महंगाई भत्ते की दर को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने की घोषणा की थी।

प्रवक्ता ने बताया कि महंगाई दर में बढ़ोतरी से राज्य के लगभग 2.85 लाख सरकारी कर्मचारियों तथा 2.62 लाख पैंशनरों को लाभ होगा। इससे राज्य सरकार के खजाने पर प्रति माह लगभग 210 करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा ।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review