राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र में ‘तरु दिवस’ का आयोजन किया गया।
July 27th, 2021 | Post by :- | 61 Views

कुरुक्षेत्र ( महिन्द्र पाल )    ।   राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र में ‘तरु दिवस’ का आयोजन किया गया। इसमें प्राचार्य श्री सचिन्द्र कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वृक्ष हमारी जान तथा हमे बीमारियों से बचाते हैं । प्रधानाध्यपक ने कहा कि पौधे हमारे लिए अति महत्वपूर्ण है। इनकी देख-रेख पुत्र की तरह करनी चाहिए। जैसे पुत्र बड़ा होकर परिवार की सेवा करता है ठीक उसी तरह पौधे भी बड़े होने पर छांव ही नहीं बल्कि फलों के साथ-साथ जरूरत की जड़ी बूटियां भी देत है।  पौधरोपण के पश्चात करीब दो दर्जन बच्चों को आम, अमरूद के पौधे वितरित कर उन्हें घर सुरक्षित स्थान पर रोपित करने के लिए प्रदान किए कार्यक्रम का आयोजन भौतिकी प्राध्यापक व एनसीसी अधिकारी एवं प्राध्यापक श्री राजेंद्र कुमार एवं इको क्लब इंचार्ज श्रीमती नीलम गौतम ने किया ।

इस अवसर पर प्राध्यापक श्री राजेंद्र कुमार ने स्टाफ सहित छात्रों से पेड़ लगाने की अपील की और कहा कि इनकी निगरानी करना हमारा धर्म है. इस अवसर पर श्री अनंत राम,  श्रीं प्रेम चंद, श्रीं बाली राम, श्री गौतम दत्त सहित समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

 

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review