इंदौरा एक और नशा तस्कर 6.77ग्राम चिट्टे सहित चढ़ा पुलिस के हत्थे
September 25th, 2019 | Post by :- | 532 Views

डमटाल (मुकेश सरमाल)
उपमंडल इंदौरा में कई अभियानों के छेड़े जाने उपरांत भी नशा तस्करों के हौसले बुलंद हैं और नशा तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है । बुधवार को पुलिस ने एक बाइक सवार युवक को 6.77  ग्राम चिट्टे सहित काबू किया है। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि मुख्य आरक्षी अनंत राम व परमजीत सिंह व पुलिस टीम ने इन्दौरा पुलिस थाना के निकट नाका लगाया हुआ था। इस दौरान एक बाइक पर सवार नाके से निकालने तो पुलिस उसे रुकने का इशारा किया। इस बाइक (एचपी 38सी-8571) सवार पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा व उसने कोई पदार्थ नीचे फैंक दिया, जिस पर पुलिस ने उसे मौके पर ही धर दबोचा और उसके द्वारा फैंके गए उक्त पदार्थ की जांच करने पर वह हैरोइन (चिट्टा) पाई गई।

हीरोइन चिट्टा ओर बाइक को किया जब्त

पुलिस द्वारा युवक से मिली नशे की खेप व बाइक को कब्जे में लेकर आरोपी को हिरासत में लिया गया और उसे इन्दौरा पुलिस थाना लाया गया। आरोपी की पहचान राजकुमार उर्फ काका पुत्र रामलाल निवासी गांव व तहसील इंदौरा के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर लिया है तथा आगामी कारवाई जारी है। एसडीपीओ नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा ने मामले की पुष्टि की है।

सभी नशे के खिलाफ यह छेड़े गए अभियान अभी तक खोखले से होते नजर आ रहे हैं

उपमंडल इंदौरा में औसतन हर तीसरे दिन नशीले पदार्थ पकड़े जा रहे हैं। पुलिस छोटे- छोटे नशे के आदी हो चुके ग्राहकों व नशेडिय़ों को तो पकड़ कर मामलों के आंकड़ों में इजाफा कर रही है लेकिन बड़ी मात्रा सहित अब तक किसी भी मुख्य स्पलायर को पकडऩे में पुलिस की विफलता विभाग, सरकार व समाज के लिए चिंता का विषय है। पुलिस पकड़े गए कथित तस्करों से भी किसी मुख्य सरगना का नाम उगलवाने में अब तक हाथ मलती नजर आई है, ऐसे में पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए जाने वाले विशेष अभियानों के दावे कहीं न कहीं खोखले नजर

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।