विधायक सुभाष सुधा ने गुरु पुर्णिमा पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत, गुरुओं के चरण स्पर्श कर लिया आशीर्वाद
July 24th, 2021 | Post by :- | 164 Views
कुरुक्षेत्र 24 जुलाई विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि गुरु पूर्णिमा को आषाढ़ी पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि यह आषाढ़ मास की पूर्णिमा तिथि को होता है। आज के दिन लोग मंदिरों में देवों के गुरु बृहस्पति और भगवान विष्णु की आराधना करते हैं। वेदों का ज्ञान देने वाले और पुराणों के रचनाकार महर्षि वेद व्यास जी का जन्मदिन इस तिथि को ही पड़ता है। मानव जाति के कल्याण और ज्ञान के लिए उनके योगदान को देखते हुए उनकी जयंती को गुरु पूर्णिमा के रुप में मनाते है। आज के दिन सभी को अपने गुरुओं के चरण स्पर्श करके उनका आशीर्वाद लेना चाहिए।
विधायक सुभाष सुधा शनिवार को गुरु पुर्णिमा के अवसर पर गुरु ब्रहमानंद आश्रम, गुर्जर धर्मशााला, गीता धाम, लक्ष्मी नारायाण मंदिर, जोगी समाज धर्मशाला आदि जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में गुरुओं का आशीर्वाद लेने के उपरांत बातचीत कर रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष ने गुरु पूर्णिमा अवसर पर रोड़ समाज द्वारा गुरु ब्रह्मानंद आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में गुरु जी का आशीर्वाद लिया। इसके उपरांत आज गुर्जर धर्मशाला में योग पतंजलि पीठ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर गुरुजनों का आशीर्वाद लिया तथा ब्राह्मण समाज से पवन कुमार शर्मा से गुरु रूपी आशीर्वाद प्राप्त किया। विधायक ने कहा कि गुरु पूर्णिमा को व्यास जयंंती के नाम से भी जाना जाता है। गुरु पूर्णिमा के दिन गुरुजनों की पूजा की जाती है, जीवन को एक नई दिशा देने के लिए उनका आभार प्रकट करते हैं और उनके स्वस्थ एवं सुखद जीवन की कामना करते है।
उन्होंने कहा कि गुरु हम सबके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते है, गुरु के बिना किसी का भी जीवन सफल नहीं हो सकता है। गुरु ही हमें अच्छे-बुरे, सही-गलत, सत्य-असत्य की पहचान करवाते है। गुरु हमेशा सही मार्गदर्शन करता है और अपने शिष्य को ज्ञान का मार्ग दिखाता है। इसलिए हम सभी को अपने गुरुओं का आदर करना चाहिए और अपने गुरु को सदैव सम्मान देना चाहिए। इन कार्यक्रमों में पंतजलि योग प्रधान पाला राम, भारत स्वाभीमान के प्रधान कुलवंत, महिला प्रभारी निरुपमा भट्टïी, योग प्रभारी बलविन्द्र, युवा भारत प्रधान संजीव, गुर्जर धर्मशाला के प्रधान ओमप्रकाश राठी, पूर्व प्रधान आर्य, राममेहर आचार्य, मनोज फौजी, हंसराज, रामनिवास शर्मा, रामकुमार, देवी दयाल, भोग सिंह, पाला राम, मोहिन्द्र सिंह, ईश्वर, जय सिंह, दर्शना देवी, रोहित भाटी, प्रदीप जोगी, राधेश्याम आदि मौजूद थे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review