27 सितम्बर शहीद भगत सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर बददी में रक्तदान कैंप का होगा आयोजन :- सचिन बैंसल
September 25th, 2019 | Post by :- | 450 Views
  • शहीद ए आजम भगत सिंह को समर्पित एक दिन
  • 27 सितंबर को क्योरटैक फार्मा में होगा आयोजन-सुमित सिंगला ।
  • एनयूजे (इंडिया ) व समस्त प्रेस क्लबों का रहेगा विशेष सहयोग 

 

बददी 24 सितम्बर ।राज कश्यप

अमर शहीद सरदार भगत सिंह की जयंती पर बददी की अमित सिंगला सोशल वैल्फेयर सोसाईटी काठा में बीबीएन के समस्त प्रेस क्लबों व एनयूजे इंडिया के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

यह शिविर शहीदे आजम भगत सिंह के जन्म दिन की पूर्व संध्या पर 27 सितंबर को सुबह नौ बजे से दो बजे तक आयोजित किया जा रहा है। यह शिविर बददी के निकट काठा में क्योरटैक फार्मा के प्रांगण में किया जाएगा।

अमित सिंगला सोशल वेल्फेयर सोसाईटी के अध्यक्ष सुमित सिंगला व प्रेस क्लब रक्तदान आयोजन समिति के चेयरमैन सचिन बैंसल ने बताया कि हम हर शहीदे आजम भगत सिंह के जन्म दिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन करते हैं। इस दिन रक्तदान शिविर लगाने का यही मकसद होता है कि युवाओं को इससे देशभक्ति की प्रेरणा मिले और वहीं जो रक्त एकत्रित होता है , वो घायलव जरुरतंदो के काम आए और उनकी जान बच सके।

शुक्रवार को नौ बजे कैंप का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन के साथ होगा। दो बजे तक रोटरी ब्लड बैंक की टीम एकत्रित करेगी और उसको एकत्रित करके चंडीगढ़ ब्लड बैंक भेजा जाएगा। अमित सिंगला सोशल वैल्फेयर सोसाईटी के अध्यक्ष सुमित सिंगला ने बताया कि हम इस जगत में भोग विलास के लिए नहीं आए है बल्कि हमारा कर्तव्य दूसरों की सेवा करना है। यह शरीर तभी सुंदर है जब हम तन मन धन से अभावग्रस्तों, दुखी व पीडीतों की सेवा करते हैं।

यह जीवन हमें एक बार मिला है और इसने एक न एक दिन खाक होना है और जब हम अपने अंर्तविचारों को को देखेंगे तो अपनी आत्मा से यही सवाल पूछेंगे तो यह पाएंगे कि हमने परमार्थ के लिए क्या किया। सारा जीवन अर्थ जगत की कमाई में लगे रहने से सुख सुविधाएं तो मिल जाएंगी लेकिन सच्चा सुख कभी नहीं मिलेगा।

इन संस्थाओं का रहेगा सहयोग-
सुमित सिंगला ने बताया कि शहीदे आजम भगत सिंह की जयंती पर आयोजित इस शिविर में लघु उद्योग भारती, हिमाचल प्रदेश ड्रग मैनुफैकचरिंग एसोसिएशन, बीबीएनआईए, गत्ता उद्योग संघ, लघु उद्योग भारती फार्मा विंग, समस्त प्रेस क्लबों, हरिओम योगा सोसाईटी, पतंजलि युवा भारत, हिमालय जनकल्याण समिति, सेवा भारती, नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्टस (इंडिया), श्री दुर्गा माता मंदिर समिति, हिंदू जागरण मंच, श्री कृष्ण मंदिर सोलन, शूलिनी गु्रप, युवा मंडल, अमन जिम क्लब, मार्शल आटर्स एकेडमी, आर्ट आफ लिविंग, ब्रहमा कुमारी संस्थान का सहयोग रहेगा। सुमित सिंगला ने कहा कि हम सबका एक ही प्रयास है कि इस दिन सभी लोग स्वेच्छा से रक्त दें और अपने अमर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लें। इस रक्त दान शिविर में पूरे दिन गुरु का अटूट लंगर भी चलेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।