गंगापुरसिटी में खुला अग्रवाल हॉस्पिटल, डॉ. राजकुमार की मिल रही सेवाएं
September 25th, 2019 | Post by :- | 360 Views

गंगापुरसिटी,(सीताराम गर्ग)।

भले ही आपको तेज बुखार नहीं है, लेकिन सिर दर्द और बेहद कमजोरी महसूस हो रही है तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं, यह वायरल फीवर हो सकता है। वायरल ने इस बार अपना स्वरूप बदल लिया है। यह कहना है गंगापुर के लालमंदिर टॉकीज के पास खुले अग्रवाल हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. राजकुमार गुप्ता का। कई बड़े हॉस्पिटलो में सेवा देने के बाद डॉ गुप्ता ने जान सेवा को धेय मानकर अपना हॉस्पिटल खोलने का निर्णय लिया है और अभी हाल ही हॉस्पिटल का शुभारंभ किया है।हॉस्पिटल में 24 घंटे आपातकालीन सुविधा है। ह्रदय और स्वाश रोग विशेषज्ञ गुप्ता ने बताया कि उनके अस्पताल में icu, Spiro meter., Computerise egc, cardiac monitor, defibrillator, pulse oximeter, oxygen generator, xray आदि की सुविधा है। परामर्शशुल्क भी बहुत कम 50 रूपए रखा गया है। सभी जांच के लिए आधुनिक प्रयोगशाला है। डॉ गुप्ता ने इन दिनों चल रही मौसमी बीमारी के प्रति सावधानी बरतने की बात कही है।
बतायाकि
आमतौर पर वायरल फीवर में तेज बुखार के साथ खांसी-जुकाम हुआ करता था और रोगी दो से तीन दिन में ठीक हो जाता था, लेकिन इस बार वायरल के रोगियों में तेज बुखार के केस भी देखने को मिल रहे हैं। रोगी को ठीक होने में सप्ताह भर से अधिक समय लग रहा है।  वायरल फीवर के स्वरूप में यह बदलाव मौसम में आए परिवर्तन के कारण है। दिन और रात के तापमान में अंतर तथा उमस भरा जो मौसम इन दिनों बना हुआ है, उसने वायरल के नेचर में परिवर्तन ला दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।