निगम चेयरमैन लक्ष्मणदास मोरानी ने की अनूठी मांग
September 24th, 2019 | Post by :- | 56 Views

जयपुर, (सुरेन्द्र कुमार सोनी) । स्थानीय निकाय चुनाव से पहले अब जयपुर नगर निगम की लाइसेंस समिति ने जनता को रिझाने के लिए नया शगूफा छोड़ा है। मुफ्त दवा की तर्ज पर लोगों को सरकारी अस्पतालों में पार्किंग भी निशुल्क करने की मांग की गई है। इसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत मंत्रियों को पत्र भी लिखा गया है।
*इस साल 52 नगरीय निकायों में चुनाव होने हैं:

प्रदेश के 52 नगरीय निकायों में इसी साल चुनाव होने हैं।इनमें से जयपुर नगर निगम भी एक है। नगर निगम में मौजूदा जनप्रतिनिधि एक बार फिर चुनावी मैदान में कूदने के लिए जनता को रिझाने में लग गए हैं। इसका अंदाजा जयपुर नगर निगम के कांग्रेस के पार्षद एवं लाइसेंस समिति के चेयरमैन लक्ष्मणदास मोरानी की ओर से मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र से साफ लग रहा है। इस पत्र में मोरानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग करते हुए लिखा है कि मुफ्त दवा की तर्ज पर सरकारी अस्पतालों में मुफ्त पार्किंग की सुविधा भी की जाए। उनका कहना है कि मरीजों के परिजन और रिश्तेदारों के दिनभर में कई बार अस्पतालों में चक्कर लगते हैं।

*पूरे राजस्थान में ऐसा करने की मांग:
चेयरमैन मोरानी का कहना है कि जयपुर ही नहीं बल्कि पूरे राजस्थान में ऐसा किया जाए जिससे सरकार की वाहवाही होगी। मोरानी का कहना है कि उन्होंने सिर्फ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ही नहीं बल्कि चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल को भी इसके लिए पत्र लिखा है।

*यह है वजह:
दरअसल राजधानी जयपुर के सरकारी अस्पतालों में आने वाले मरीजों और उनके परिजनों की संख्या काफी बड़ी होती है। ऐसे में इन अस्पतालों के अंदर तो अस्पताल प्रशासन और बाहर होने वाली पार्किंग को नगर निगम संचालित करता है। लिहाजा शहरी सरकार के लिए वोटर को लुभाने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।