भूकंप के तेज झटकों से थर्राया उत्तर भारत, PoK में तबाही, 5 लोगों की मौत, 50 जख्मी
September 24th, 2019 | Post by :- | 169 Views

पीओके मे आज मंगलवार शाम 4 बजकर 35 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 दर्ज की गई है. इतनी तेज जलजले से पूरा उत्तर भारत भी कांप उठा. पीओके के जाटलान इला के में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है, जो कि मीरपुर के करीब है. शुरुआती खबरों के मुताबिक पीओके में भूकंप से भारी तबाही मची हुई है. 5 लोगों की मौत और 50 लोगों के घायल होने की खबर है. वहां सड़कें बीच से फट गई हैं. गाड़ियां पलट गईं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि भूकंप से फिलहाल राज्य में किसी नुकसान की खबर नहीं है. दिल्ली-एनसीआर में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप के बाद लोगों में दहशत फैल गई और लोग अपने-अपने दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए. दिल्ली के साथ-साथ कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. लोग भूकंप से बुरी तरह से डरे हुए हैं.

पीओके के जाटलान में था भूकंप का केंद्र
भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.3 नापी गई है, इसका केंद्र पीओके के जाटलान के पास बताया जा रहा है. यह जगह लाहौर से करीब से 173 किलोमीटर दूर था. भूकंप के झटके हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर भी महसूस किया गया है.

भूकंप के झटके पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, चंडीगढ़, गुरदासपुर में भी महसूस किए गए हैं. वहीं भूकंप के झटके हरियाणा गुरुग्राम में भी महसूस किए गए हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और मेरठ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।