ट्विटर पर मध्यप्रदेश में दर्ज होगी FIR, गृहमंत्री ने DGP को दिए निर्देश
June 29th, 2021 | Post by :- | 566 Views

भारत में ट्विटर की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। ट्विटर पर देश का गलत नक्शा दिखाने को लेकर पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि “लंबे समय से देश के विरोध में लगातार कुछ न कुछ चल रहा है। कभी भारत माता के बारे में अनर्गल बोलना तो कभी ट्विटर पर देश का गलत नक्शा दिखाना, ये सब गंभीर मसले हैं, इन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता है। प्रदेश सरकार ने भी इसे गंभीरता से लिया है। मैंने डीजीपी को सभी पहलुओं की जांच कर FIR दर्ज करने के निर्देश दिए है”।

क्या है पूरा मामला-सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्‍विटर ने भारत के नक्शे से छेड़छाड़ करते हुए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग देश के रूप में दर्शाया था और बाद में विवाद बढ़ने पर इसको हटा लिया था। वहीं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग दिखाने को लेकर उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी पर मामला दर्ज कर लिया गया है। ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी पर आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से ट्‍विटर और सरकार के बीच काफी तनातनी चल रही है। सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए नियम भी बनाए हैं। इनको लेकर भी दोनों पक्षों के बीच विवाद की स्थिति बनी हुई है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review