कवि विनोद शर्मा के काव्य संग्रह “बढ़ते कदम” का हुआ विमोचन
June 22nd, 2021 | Post by :- | 341 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ विनोद कुमार शर्मा के काव्य संग्रह “बढ़ते कदम”का विमोचन प्रतिष्ठित शायर व हरियाणा साहित्य अकादमी के निदेशक डॉक्टर चंद्र त्रिखा द्वारा किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ कवि प्रेम विज, डॉ. सरिता मेहता, नीरू मित्तल, अंजू शर्मा और राजेश शर्मा आदि उपस्थित थे।

  चंद्र त्रिखा ने कहा कि डॉ. विनोद शर्मा की कविताओं में कर्मठता व जिजीविषा  के भाव हैं। अधिकांश कविताएं आदर्शोंन्मुखी  हैं। इनमें भरपूर संभावनाएं हैं और आने वाले समय में यह शब्द साधना के मार्ग पर अनेक उपलब्धियां अपने खाते में दर्ज कराने में समर्थ हैं। कविवर प्रेम विज ने कहा कि  डॉ. विनोद शर्मा की कविताओं की विशेषता यह है कि इनमें सकारात्मक भाव है अर्थात आगे बढ़ने की प्रेरणा हैं। उन्होंने  युगीन यथार्थ को सूक्ष्मता व संवेदनशीलता से अनुभव किया है और उनकी कविताओं में अभिव्यक्ति दिखाई देती है। कविता में नैतिक मूल्य भी हैं और काव्य जगत में इसका भरपूर स्वागत होगा।कवि विनोद शर्मा के काव्य संग्रह "बढ़ते कदम" का हुआ विमोचन
डॉ. सरिता मेहता ने कहा कि डॉ. विनोद शर्मा की कविताएं मेहनत करने की प्रेरणा, निडर, मन की स्थिरता, कर्म करने और आत्मबल से प्रचंड अग्नि जगाती हुई काम, क्रोध, लोभ और मोह को छोड़ सदा मुस्कुराते रहने का संदेश देती है और आध्यात्मिकता की ओर बढ़ते हुए युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक साबित होगी। यह काव्य संकलन बहुत ही सरल भाषा में सकारात्मक सोच की रचनाएं समाहित किए हुए हैं।
कवयित्री नीरू मित्तल ने कहा कि डॉ. विनोद शर्मा एक आशावादी कवि हैं जो अपनी ओजस्वी लेखनी से भारत के युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review