पलवल में आकर रजिस्ट्री कागजात का दुरुपयोग करना पड़ा भारी, पुलिस के चंगुल में लंबे फंसे
June 22nd, 2021 | Post by :- | 198 Views

होडल,   लोकहित एक्सप्रेस  ( मधुसूदन  )    ।      पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीआईए पलवल पुलिस ने साइबर क्राइम करने वाले गिरोह का भंडाफोड करते हुए एक महिला सहित पांच आरोपियों को दिनांक 6 जून 2021 को गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों द्वारा की गई वारदात के संबंध अब तक 62 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। आरोपियों द्वारा उक्त वारदात को अंजाम देने के आरोप में अलग-अलग थानों में 62 मामले दर्ज हैं।

मुकदमों की गंभीरता को देखते हुए सीआईए पलवल इंचार्ज अशोक कुमार व साइबर सैल प्रभारी हैड़ कांस्टेबल विनोद भाटी के नेतृत्व में गठित टीम की जांच में पाया गया कि पीडि़तों के खातों से निकाले हुए रुपये जिला छपरा बिहार निवासी आमिर हुसैन व जिला औरंगाबाद बिहार निवासी चितरंजन के खातों में जमा हुआ है। आमिर हुसैन व चितरंजन पलवल में ही किराए का कमरा लेकर रह रहे थे। सबसे पहले आमिर हुसैन व चितरंजन को काबू कर पूछताछ की गई। पूछताछ के आधार पर गाजियाबाद (यूपी) निवासी रोहित त्यागी, बिहार निवासी किरण पुत्री प्रमोद शर्मा को दिल्ली से काबू किया गया। चारों आरोपियों से गहन पूछताछ करने पर पता चला कि उन्होंने पलवल के रजिस्ट्री कार्यालय में डेली वेस पर काम करने वाले गांंव खटेला निवासी तुलराम से मिलीभगत करके रजिस्ट्रीयां हांसिल की है। तुलाराम को भी गिरफ्तार किया गया और सभी से आमने-सामने गहन पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि प्राप्त हुई रजिस्ट्रीयों पर खरीदार व विक्रेताओं के लगे हुए अंगूठे के निशान व आधार कार्ड नंबर को लिया गया। उसके बाद अंगूठे का क्लोन तैयार कर एईपीएस (आधार इनेब्लड पेमेंट सिस्टम के जरिए) से रुपये निकाल लिए। इतना ही नहीं आरोपियों ने काफी अंगूठा क्लोन तैयार कर रखे हुए थे जिनसे तीन करोड़ रुपये निकालने थे। लेकिन उससे पहले ही उनको गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के कब्जे से 2 हजार 78 रजिस्ट्री, एक बायोमेट्रिक मशीन, 11 डेबिट कार्ड, 270 सिम कार्ड, अंगूठा क्लोन रबड, स्टेम्प मशीन, इलैक्ट्रिक केबल, पांच बोतल फोटो पॉलीमर रबड जैल, एक लैपटॉप, प्रिंटर-स्कैनर, एक लेमिनेशन मशीन, दो पैकेट प्लास्टिक सीट, 220 अंगूठा क्लोन, आधार कार्ड खाली फॉर्मेट 68 प्लास्टिक कार्ड, 21 पैन कार्ड, 64 पास्पोर्ट साइज फोटो, 5 आधार कार्ड, एक पैन ड्राईव, एक ड्राईविंग लाईसेंस, एक पासबुक व एक चैकबुक को बरामद किया गया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आरोपियों द्वारा की गई इस वारदात को अंजाम देने के आरोप में संबंधित थाना में दर्ज अभियानों के संबंध में आरोपियों को प्रत्येक मामले में शामिल तफ्तीश कर गिरफ्तार किया जा रहा है। जो अब सदर थाना पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत विजेंद्र निवासी टीकरी ब्राह्मण की शिकायत पर इस प्रकार के दो मामलों में गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें पेश अदालत कर 1 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है।आरोपियों से गहनता से पूछताछ जारी है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review