बढ़ती महंगाई को लेकर आम आदमी पार्टी ने लगाया धरना
June 22nd, 2021 | Post by :- | 231 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार) । आदमी पार्टी के द्वारा महंगी बिजली, दूषित जल पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों से आमजन को राहत प्रदान करने की माँग की गईं है आम आदमी पार्टी के जिलाउपाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि राजस्थान सरकार को श्रीसीमेंट से 2.70 रूपये प्रति यूनिट, सौर/पवन ऊर्जा व थर्मल प्लांट से 3.50 रूपये प्रति यूनिट की दर से बिजली प्राप्त होती है तथा राजस्थान बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर है इसके बावजूद गहलोत सरकार के द्वारा घरेलू व व्यवसायिक उपभोक्ताओं को इससे कई गुणा अधिक कीमत पर बिजली बिल जारी किए जाते हैं जिससे आमजन सहित प्रत्येक वर्ग का जीना दुर्भर हो गया है आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दर्शन सिंह मल्ली ने बताया कि पंजाब की फैक्ट्रियों व उद्योगों का अपशिष्ट, कैमिकलयुक्त काला दूषित पानी श्रीगंगानगर की नहरों में आ रहा है ।

नहरों का पानी सिंचाई के साथ-साथ पीने के लिए उपयोग में लिया जा रहा है दूषित कैमिकलयुक्त जहरीले पानी से क्षेत्र में कैंसर रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है तथा अनेक घातक बीमारियां फैल रही है। इससे जनजीवन खतरे में है पूरे देश में सर्वाधिक महंगा पेट्रोल-डीजल श्रीगंगानगर जिले में बिक रहा है गहलोत सरकार के द्वारा कोरोनाकाल के बावजूद पेट्रोल-डीजल पर अत्याधिक वेट वसूला जा रहा है जिससे पड़ौसी राज्य पंजाब की तुलना में श्रीगंगानगर में पेट्रोल-डीजल पर लगभग 10 रूपये का भारी-भरकम अंतर है आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि गहलोत सरकार की कुनीतियों के कारण किसान, मजदूर, छात्र, व्यापारी, आमजन सहित प्रत्येक वर्ग पीडि़त व त्रस्त है आम आदमी पार्टी ने राज्य सरकार से माँग की है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

कि अविलम्ब महंगी बिजली की दरों को कम किया जाए, प्रतिमाह 200 यूनिट बिजली नि:शुल्क प्रदान की जाये, कोरोनाकाल के मद्देनजर दो माह के बिजली-पानी के बिल माफ किए जाये दूषित जल की समस्या का स्थाई निराकरण किया जाये  पेट्रोल-डीजल पर भारी-भरकम वेट की दरों को कम करके आमजन को राहत प्रदान की जाये इस मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओंं के द्वारा सोमवार को एक दिन का सांकेतिक धरना उपतहसील मे लगाया गया  इस मौके पर आम आदमी पार्टी के श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र के उपाध्यक्ष प्रेम शर्मा आमआदमी पार्टी के मीडिया प्रभारी सूरज गुगलानी कार्यकर्ताा राजू मेहरा मामराज सेन दुलीचंद सोनू जागीर बलदेव तेजाराम घारू व लालचंद आदि मौजूद थे ।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review