आचार संहिता लगते ही नगर परिषद ने चलाया पोस्टर हटाओ अभियान
September 24th, 2019 | Post by :- | 94 Views
होडल,  मधुसूदन:
आचार संहिता लगते ही स्थानीय नगर परिषद प्रशासन हरकत में आ गया है। प्रशासन ने शहर में जगह जगह लगे होर्डिंग,बैनर,पोस्टरों को हटाना शुरु कर दिया है। प्रशासन की अनुमति के बगैर अब किसी भी स्थान,सरकारी इमारत,चौराहे,प्रतिमाओं के आसपास व अन्य किसी भी स्थान पर बैनर,पोस्टर व होर्डिंग नहीं लगाए जा सकते। अगर कोई भी व्यक्ति प्रशासन के आदेश का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कडी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। चुनावों और आचार संहित के मद्देनजर नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा पोस्टर व बैनर हटाओ अभियान चलाया गया जिसके तहत शहर के पुनहाना चौक,अग्रसैन चौक, जगजीवनराम चौक,अनाज मंडी,राजीव गांधी चौक, गढी चौक, हसनपुर चौक,गोडोता  चौक,रेलवे रोड,गढी पटटी,बेढा पटटी सहित अन्य जगहों पर लगे विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के बैनर पोस्टर व होर्डिंग को हटाया गया। नगर परिषद द्वारा इस अभियान के तहत कई टीमों का गठन किया गया है। जिसके तहत राष्ट्रीय राजमार्ग से लेकर शहर के सभी चौक चौराहों व अन्य उन सभी जगहों को चिन्हित कर लिया गया है, जहां भी राजनैतिक पार्टियों के बैनर पोस्टर आदि लगे हुए हैं।
नगर परिषद क्षेत्र में प्रशासन की अनुमति की बगैर किसी भी राजनैतिक दल का बैनर,पोस्टर व होर्डिंग लगाना गैर कानूनी होगा। इस बारे में ओमदत्त,पालिका अभियंता नप का कहना है कि चुनावों और आचार संहित को  लेकर परिषद प्रशासन द्वारा सभी जगहों से बैनर,पोस्टर व दीवारों पर लगे स्लोगन आदि को हटाना शुरु कर दिया है। प्रशासन की अनुमति के बगैर किसी भी स्थान पर कोई बैनर,पोस्टर आदि  नहीं लगाए जा सकते।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।